फुटबॉल के जुनूनी फैंस के लिए बुरी खबर, स्टेडियमों में बीयर की ब्रिकी पर लगा बैन

0
231

फीफा वर्ल्ड कप 2022 शुरू होने में दो दिन बचे हैं। सारी टीमें कतर पहुंच चुकी हैं। इस जो खबर आई है वो फुटबॉल के जुनूनी फैंस का दिल तोड़ वाली है। विश्व कप आयोजकों ने फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए उपयोग किए जाने वाले आठ स्टेडियमों में शराब के साथ सभी बीयर की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। निर्णय के बारे में जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने एसोसिएटेड प्रेस को इसकी जानकारी दी है।

अल्कोहल बियर की बिक्री पर प्रतिबंध

यह फैसला कतर में खेल शुरू होने से दो दिन पहले आया है। व्यक्ति ने कहा कि 64 मैचों में प्रशंसकों के लिए गैर-मादक बियर अभी भी उपलब्ध होगी। आयोजकों ने स्टेडियमों में अल्कोहल बियर की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

दस लाख से अधिक प्रशंसक पहुंचेंगे कतर

कतर ने भविष्यवाणी किया था कि 29-दिवसीय टूर्नामेंट के लिए दस लाख से अधिक प्रशंसक देश का दौरा करेंगे और फीफा ने प्रमुख बीयर निर्माता बडवाइज़र के साथ एक दीर्घकालिक प्रायोजन सौदा किया है, जिसका स्वामित्व एबी इनबेव के पास है।

हालांकि स्टेडियम के बाहर बीयर मिलेंगे। वहीं, दोहा में मुख्य फीफा प्रशंसक क्षेत्र कुछ निजी प्रशंसक क्षेत्र और लगभग 35 होटल और रेस्तरां बार में विश्व फुटबॉल के शासी निकाय द्वारा बेचे जाने वाले स्टेडियमों में वीआईपी सुइट्स में बीयर उपलब्ध रहेगी।