एक दिन के लिए फ्लाइट अटेंडेंट बना एयरलाइंस का CEO, सोशल मीडिया पर शेयर किया एक्सपीरियंस

0
108

लुफ्थांसा एयरलाइंस के सीईओ जेन्स रिटर एक दिन के लिए फ्लाइट अटेंडेंट बने. उन्होंने अपने अनुभव को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म लिंक्डइन पर शेयर किया है. वो ऐसा करके ये जानना चाहते थे कि उनकी एयरलाइंस में काम करने वाले क्रू को किन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही उनका मकसद यात्रियों की जरूरतों को भी जानना था. उन्होंने अपने लिंक्डइन पोस्ट में अपने फ्लाइट अटेंडेंट बनने वाली तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें वो यात्रियों को खाना परोसते भी दिख रहे हैं.

उन्होंने अपने क्रू के साथ ली गई तस्वीर भी शेयर की है. रिटर जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से सऊदी अरब के रियाद जाने वाली फ्लाइट में एक दिन के लिए फ्लाइट अटेंडेंट बने थे. अपने पोस्ट में उन्होंने बताया है कि नई चीजें जानने के लिए इस तरह का बदलाव काफी जरूरी है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है, ‘कई बार आपको नई अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए दृष्टिकोण बदलने की जरूरत होती है. इस हफ्ते मैं ‘अतिरिक्त क्रू सदस्य’ के रूप में रियाद और बहरीन जा रहे हमारे लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट क्रू के साथ गया था. कमाल की राइड थी!’

अनुभव को चुनौतीपूर्ण भी बताया

वो कई वर्षों से लुफ्थांसा ग्रुप के साथ काम कर रहे हैं. लेकिन उन्होंने कैबिन क्रू के तौर पर पहली बार काम किया है, जिससे उन्हें अनोखा अनुभव मिला. उन्होंने अपने इस अनुभव को दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण दोनों बताया है. उन्होंने कहा, ‘मैं कई साल से लुफ्थांसा ग्रुप के साथ काम कर रहा हूं. लेकिन मुझे कभी कैबिन क्रू के तौर पर काम करने का अवसर नहीं मिला. और सच कहूं तो, ये काफी दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण भी था.’

यात्रियों के खाने पर भी दिया ध्यान
पूरी यात्रा के दौरान रिटर इस बात से हैरान थे कि हर फ्लाइट से पहले कितनी तैयारियां करने की जरूरत होती है. खासतौर पर तब जब अचानक से कोई स्थिति आ जाए. उन्होंने खासतौर पर मेन्यू कार्ड पर बताए गए खाने और वास्तव में परोसे जाने वाले खाने में मौजूद अंतर पर ध्यान दिया. साथ ही यात्रियों की समस्या का समाधान करने का आश्वास दिया. उन्होंने कमेंट सेक्शन में वादा करते हुए कहा कि हम इसे ठीक कर देंगे.

सभी लोगों का आभार भी जताया

रिटर ने फ्लाइट के क्रू की काफी सराहना की कि उन्होंने दिल से अपनी टीम में उनका स्वागत किया. रियाद जाने वाली फ्लाइट के दौरान वो बिजनेस क्लास में थे. इसके बाद रात के वक्त जब फ्लाइट फ्रैंकफर्ट लौट रही थी, तब उन्होंने इकोनॉमी क्लास से यात्रा कर रहे लोगों को अपनी सेवा दी. उन्होंने इस अनुभव से हर पल मिलने वाली खुशी को जाहिर किया और बताया कि इन कुछ घंटों में उन्हें कितना कुछ सीखने को मिला है. उन्होंने अपने पोस्ट के आखिर में क्रू, मेहमानों और हर उस शख्स का आभार व्यक्त किया है, जिनकी वजह से उन्हें ये आंखें खोल देने वाला अनुभव मिल सका.