मिस यूनिवर्स की 6 कंटेस्टेंट्स ने आयोजकों पर लगाया यौन शोषण का आरोप, बोलीं- 20 लोगों के सामने किया टॉपलेस

0
140

इस साल हुए मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया कॉम्पिटिशन को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. इसमें हिस्सा लेने वाली 6 लड़कियों ने ऑर्गनाइजर्स पर गंभीर आरोप लगाया है. कंस्टेंट्स ने आयोजकों के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत करते हुए दर्ज मुकादमा दर्ज कराया है.

मिस यूनिवर्स ने आयोजकों पर लगाया गंभीर आरोप
29 जुलाई से 3 अगस्त के बीच इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया कॉम्पिटिशन का आयोजन कराया गया था. ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लेने वाली 6 लड़कियों का आरोप है कि कॉम्पिटिशन के दौरान उन्हें अलग कमरे में ले जाया गया. फिर वहां 20 लोगों के सामने उन्हें टॉपलेस होने को कहा गया. वहां उनकी फोटो क्लिक की गई और वीडियो भी बनाया गया.

सभी 6 विक्टिम्स ने पुलिस और फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के पास जाकर मामले में शिकायत दर्ज कराई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को मामले से जुड़े कुछ अहम सबूत भी मिले हैं. जिसके वो तेजी से मामले की जांच में जुट गई है. वहीं इंडोनेशियाई मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लेने वाली लड़कियों का कहना है कि ऑर्गनाइजर्स ने फिजिकल एग्जामिनेशन का बहाना करते हुए उन्हें टॉपलेस होने को कहा. कंटेस्टेंट्स से कहा गया कि टॉपलेस होकर उन्हें अपनी ब्यूटी चेक करानी होगी. कमरे में मौजूद 20 लोगों में अधिकतर पुरुष थे. पांच लड़कियों को एक बार में ही टॉपलेस होने का ऑर्डर दिया गया.

नहीं मिला जवाब
बड़ी खबर सामने आने के बाद जब न्यूज एजेंसी ‘रॉयटर्स’ ने जब इवेंट के ऑर्गनाइजर्स से बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने इस पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. इंडोनेशिया में हुए ब्यूटी पेजेंट को पीटी केपेला कर्या ने आयोजित किया था. कंपनी के फाउंडर का नाम पॉपी केपेला है, जो मामले में चुप्पी साधे हुए हैं. वहीं कंपनी के स्पोक्सपर्सन ने भी कुछ बोलने से इनकार कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन की ओर से भी अब तक कुछ नहीं कहा गया. हालांकि, उनकी तरफ से मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

बता दें कि इंडोनेशिया सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाला देश है, जहां कई धार्मिक संगठन ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स का विरोध करते आए हैं. इस साल मुथिया रेचमन ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया. रेचमन मिस यूनिवर्स 2023 में इंडोनेशिया का प्रतिनिधित्व करेंगी.