Narendra Modi

12784/20 RO NO

अंडमान निकोबार के 21 अनाम द्वीपों को मिला परमवीर चक्र विजेताओं का नाम, पीएम मोदी की हुई तारीफ

0
200

अंडमान निकोबार द्वीप समूहों के 21 द्वीपों को देश के परमवीर चक्र विजेताओं के नाम मिलेंगे। बॉलीवुड सितारों ने देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी के इस कदम की सराहना की है। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने 23 जनवरी, 2023 को भारत के सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के नाम पर 21 अंडमान और निकोबार द्वीपों का नाम रखा। 23 जनवरी का दिन पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह कार्यक्रम नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती पर आयोजित किया गया था।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जाहिर की खुशी
सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फिल्म ‘शेरशाह’ में परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का रोल निभाया था और खूब तारीफें भी बटोरी थीं। एक्टर ने भी पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

सिद्धार्थ ने लिखा, “यह खबर कि अंडमान और निकोबार में एक द्वीप का नाम हमारे नायक कैप्टन विक्रम बत्रा के नाम पर रखा गया है, मेरे रोंगटे खड़े हो गए! मेरा दिल गर्व से फूल जाता है कि मुझे पर्दे पर उनकी भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा उठाया गया यह कदम सुनिश्चित करता है कि शेरशाह हमेशा जीवित रहेंगे।”

सुनील शेट्टी ने ट्वीट करके पीएम मोदी की तारीफ की
सुनील शेट्टी सोमवार को अपनी बेटी अथिया शेट्टी और केएल राहुल की शादी में व्यस्त थे, बावजूद इसके एक्टर ने ट्विटर पर ट्वीट करके पीएम मोदी के इस कदम की सराहना की है।

सुनील शेट्टी ने ट्विटर पर लिखा, “धन्यवाद माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। महान नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती पर 21 द्वीपों का नाम 21 परम वीर चक्र Param Vir Chakra पुरस्कार विजेताओं और हमारे राष्ट्र के सच्चे नायकों के नाम पर रखने के लिए धन्यवाद। बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं! जयहिन्द।”

अक्षय कुमार ने कहा- उनकी बहादुरी और बलिदान को सलाम
अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा, “परमवीर चक्र विजेताओं को सम्मानित करने का यह एक उल्लेखनीय तरीका है। उनकी बहादुरी और बलिदान को सलाम।”

अजय देवगन ने ट्वीट करके पीएम मोदी को कहा धन्यवाद
अजय देवगन ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और लिखा, “कैप्टन मनोज कुमार पांडे (परम वीर चक्र) के नाम पर एक द्वीप का नाम रखने का निर्णय आश्वस्त कर रहा है कि मातृभूमि के लिए सर्वोच्च बलिदान का उदाहरण आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा। धन्यवाद पीएम नरेंद्र मोदीजी।