2 बच्चों की डूबने से मौत: नहाने के दौरान अवैध मुरूम खुदाई से बने तालाब में डूबे

0
115

राजनांदगांव। ब्लाक के सोमनी थाना क्षेत्र के ग्राम सांकरा में लावलीहुड कालेज के पीछे डबरी तालाब में डुबने से दो बच्चों की मौत हो गई। जिसमें से बच्ची समीक्षा पुसाम की लाश को पुलिस ने बुधवार शाम को ही निकाल लिया था, लेकिन उसके साथ डूबे डोमेंद्र साहू के शव को दूसरे दिन गुरुवार की सुबह बरामद किया गया।

देर रात तक डोमेंद्र के शव को ढूंढने का प्रयास किया गया। सुबह शव मिलने के बाद गांव की महिलाओं के साथ ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। शव को पीएम के लिए लेकर जाने के बाद ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के सामने घंटो प्रदर्शन कर चक्काजाम किया।

ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत ने बिना रायल्टी के मुरम माफियाओं को लाभ पहुंचाने के लिए डबरी तालाब की गहराई बढ़ा दी है, जिसके कारण बच्चों की डूबने से मौत हुई है। तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता व पुलिस प्रशासन की समझाइश के बाद ग्रामीण शांत हुए। प्रशासन ने जांच का आश्वासन दिया है।

बता दें कि तालाब में नहाने उतरी छह वर्षीय समीक्षा पिता बहादुर पुसाम मंडला जिले के पिपरिया की रहने वाली है। जो अपनी मां मधु पुसाम के साथ निजी रूई फैक्ट्री में रहती थी। वहीं नौ वर्षीय डोंमेंद्र पिता अश्वनी साहू लालबाग थाना क्षेत्र के ग्राम राजा भानपुरी के रहने वाले हैं। मृतक डोेमेंद्र के पिता अश्वनी व दादा सांकरा में भी काम करते हैं।