छत्तीसगढ़ में अज्ञात बीमारी का प्रकोप, अब तक गई 16 लोगों की जान

0
197

सुकमा :  छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में अज्ञात बीमारी से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीते दो महीनों में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है। लेकिन अभी तक बीमारी की वजह पता नहीं चल पाई है। दूसरी ओर आज इसकी जांच करने गांव पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी और अधिकारियों को गांव में प्रवेश पर रोक लगा दी।

बता दें​ कि सुकमा जिले के जगरगुंडा क्षेत्र के परलागट्टा गांव का यह मामला है। लगातार हो रही मौतों पर डॉक्टर भी कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं। ऐसे में लोगों में दहशत का माहौल है। इस बीच आज कलेक्टर हरिस एस. ने स्वास्थ अमले को जांच के लिए गांव रवाना किया है। लेकिन ग्रामीणों ने डॉक्टर व स्वास्थ अधिकारी को गांव में प्रवेश करने से रोक दिया है।

यहां दिख रहा ज्यादा प्रकोप
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण ब्लाक के गांव तुमकपाल में इस बीमारी का सबसे ज्यादा प्रकोप देखा जा रहा है। इस गांव में में बीते दो महीने में 10 ग्रामीणों की मौत हो गई है। वहीं छत्तीसगढ़ के सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर जिले के भी कुछ गांवों में मौतें हुई हैं। सबसे बड़ी बात है ज्यादातर गांव जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं। वहीं कुल मौतों का आंकड़ा 16 पहुंच गया है।