Narendra Modi

12784/20 RO NO

सिगरेट पीते देखने पर 2 नाबालिगों ने 8वीं के छात्र की पीट-पीटकर की हत्या

0
158

नई दिल्ली। बदरपुर के मोलड़बंद इलाके में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां स्कूल गए 12 वर्षीय बच्चे की उसके सहपाठियों ने ही हत्या कर दी। बच्चे का रक्तरंजित शव नाले से बरामद हुआ है। शव के पास में ही रक्तरंजित कुछ पत्थर और रक्त से सना गमछा बरामद हुआ है। बच्चे ने स्कूल का ड्रेस पहन रखा है और मौके से उसका स्कूल बैग और कुछ कॉपी-किताबें भी मिली हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स स्थित मोर्चरी में रखवा दिया है। इस मामले में पुलिस ने दो नाबालिग को हिरासत में लिया है।

मृतक बच्चे की पहचान बदरपुर के मोलड़बंद गांव स्थित बिलासपुर कैंप के रहने वाले सौरभ के रूप में हुई है। वह ताजपुर पहाड़ी स्थित एक सरकारी स्कूल में आठवीं का छात्र था और परिवार का इकलौता पुत्र था। उसके परिवार में माता-पिता के अलावा तीन बहनें हैं। पिता दिहाड़ी कामगार हैं। मौके से मिले खून से सने पत्थरों व स्वजन से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने छानबीन के दौरान पुलिस ने मृतक के दो नाबालिग सहपाठियों को हिरासत में लिया है। दोनों को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।

सिगरेट पीते देखने पर की हत्या
दोनों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि सौरभ ने उन्हें स्कूल परिसर में सिगरेट पीते देख लिया था और स्कूल के अधिकारियों को इसकी सूचना देने की धमकी दी थी। ऐसे में दोनों उसे बहला-फुसलाकर सुनसान जगह पर ले गए और उसके साथ मारपीट की। इस दौरान सिर पर गंभीर चोटें आने से सौरभ की मौत हो गई।

पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि 27 अप्रैल की रात लगभग 8:20 बजे बदरपुर थाने में एक बच्चे को बदरपुर के मोलड़बंद स्थित खाटूश्याम पार्क के पास नाले में दो लड़कों द्वारा मारकर फेंकने की सूचना मिली। कालर महिला ने पुलिस को बताया कि बच्चे का शव नाले में पड़ा है। मौके पर पहुंची थाना पुलिस को खाटूश्याम पार्क और ताजपुर रोड गांव के बीच स्थित नाले में 12-13 साल की उम्र के बच्चे का शव मिला। शव नाले में नीचे डूबा हुआ था। शव के पास से स्कूल बैग बरामद हुआ, जबकि उससे थोड़ी ही दूरी पर खून से सने चार-पांच पत्थर और खून में सना सफेद गमछा भी पड़ा था। क्राइम टीम ने भी मौके से जरूरी सबूत जुटाई है। पुलिस के अनुसार, सौरभ के सिर पर पत्थरों से बुरी तरह प्रहार किया गया था।

हत्या के विरोध में लोगों ने किया प्रदर्शन
इस हत्या के विरोध में ताजपुर पहाड़ी इलाके में स्थित एनटीपीसी गेट संख्या तीन के पास सौरभ की मां और पिता के साथ स्थानीय लोगों ने मथुरा रोड से मीठापुर और जैतपुर की ओर जाने वाले मार्ग पर लगभग चार-पांच घंटे प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के कारण इस मार्ग पर लोगों को यातायात जाम की समस्या से भी जूझना पड़ा।

बिधूड़ी ने पीड़ित परिवार को दी दो लाख की मदद
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बदरपुर इलाके में नाबालिग बच्चे की हत्या पर गहरी चिंता और दुख जताया है। बिधूड़ी ने बच्चे के स्वजन से मिलकर उन्हें दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मांग की है कि बच्चा चूंकि घर से सरकारी स्कूल के लिए निकला था, इसलिए उनके स्वजन को दिल्ली सरकार की ओर से 10 लाख रुपये की मदद दी जाए। बिधूड़ी ने पुलिस से मांग की है कि सरकारी स्कूलों के आसपास सुरक्षा बढ़ाई जाए। उन्होंने घटना की जांच जल्द पूरी करके दोषियों को पकड़ने की मांग भी है। उन्होंने कहा है कि मासूम बच्चे को हत्यारों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए।