प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे के बाद होगा बड़ा बदलाव? चुनाव से पहले पार्टी नए चेहरे पर लगा सकती है दांव

0
232

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में संगठनात्मक बदलाव की अटकलें लगाई जा रही हैं। 13 अप्रैल को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रही हैं। प्रियंका के दौरे को लेकर राज्य कांग्रेस कमेटी ने तैयारी पूरी कर ली है। प्रियंका गांधी बस्तर में जनसभा को भी संबोधित करेंगी। प्रियंका गांधी के इस कार्यक्रम को भरोसा नाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ दौरे से प्रदेश में चुनाव का बिगुल फूंकेगीं। इसके साथ ही राज्य में होने वाले संगठनात्मक बदलाव पर भी चर्चा करेंगी। प्रियंका के दौरे के बाद भी फाइनल होगा की मोहन मरकाम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे या फिर पार्टी ये जिम्मेदारी किसी और नेता को देगी।

प्रदेश में इस साल चुनाव होना है और चुनावी सरगर्मियां के बीच प्रियंका गांधी बस्तर आ रही हैं। माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी के इस दौरे के बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी को नया चेहरा मिल सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रियंका गांधी के दौरे के बाद प्रदेश में कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी एक्शन में आ जाएगी। वहीं, प्रियंका के इस दौरे को लेकर सियासत भी तेज हो गई है।

मोहन मरकार का कार्यकाल पूरा

बता दें कि मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकार का कार्यकाल पूरा हो चुका है। हाल ही में दिल्ली में पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के साथ बैठक हुई थी। इस बैठक में सांसद दीपक बैज भी शामिल हुए थे। माना जा रहा है कि अगर संगठन में बदलाव किया जाता है तो दीपक बैज को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

प्रियंका गांधी में दिखती है इंदिरा गांधी कि छवि- लखमा

प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर क्षेत्र के राज्य सरकार के मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि प्रियंका गांधी में इंदिरा गांधी की छवि दिखती है। जिन्हे देखने के लिए लाखों की संख्या में लोग आएंगे। बस्तर के लोग जब-जब दिल्ली जाते हैं तब तब प्रियंका गांधी को बस्तर आने का न्योता दिया था। वहीं, भाजपा को लेकर कवासी लखमा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी रोज चुनाव लड़ती है और हम जनता की सेवा करते हैं।

प्रियंका गांधी के आने से नहीं पड़ेगा फर्क
वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे को लेकर कहा कि प्रियंका के दौरे से भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ता है। प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन ने कहा कि प्रियंका गांधी चाहे बस्तर आएं, दिल्ली जाएं या फिर जापान जाएं। कोई फर्क नहीं पड़ता है। छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर कोई उम्मीद नहीं है।