OMG! लुका छिपी खेलते-खेलते 3700 KM दूर दूसरे देश पहुंच गया, 6 दिन बाद इस हाल में मिला

0
176

लुका छिपी के खेल के दौरान 15 साल का एक लड़का 3700 किलोमीटर दूर दूसरे देश पहुंच गया. जब 6 दिन बाद वो मिला तो लोग हैरान रह गए. इस दौरान बच्चे के घरवालों उसकी खोजबीन में जुटे रहे. मामला बांग्लादेश के चटगांव का है, जहां से गुम हुआ लड़का 7 दिन बाद मलेशिया में मिला.

रिपोर्ट के मुताबिक, 15 साल का फहीम अपने दोस्तों के साथ चटगांव के बंदरगाह में लुका छिपी का गेम खेल रहा था. इसी बीच उसने खुद को एक शिपिंग कंटेनर के अंदर बंद कर लिया और वहीं सो गया. जब तक वो जागता कंटेनर मलेशिया पहुंच चुका था. ना तो उसके घरवालों और ना ही वहां काम कर रहे लोगों को इस बारे में भनक लगी.

लेकिन जब मलेशिया के पोर्ट पर कंटेनर खोला गया तो अथॉरिटी के लोग चौंक गए. उसमें से एक लड़का निकला. पूछताछ में पता चला कि वो बांग्लादेश से है. जिसके बाद अथॉरिटी वालों ने इसकी सूचना चटगांव बंदरगाह के कर्मचारियों को दी.

बांग्लादेश से मलेशिया पहुंच गया

11 जनवरी को गायब हुआ फहीम 17 जनवरी को मलेशिया के बंदरगाह में पाया गया. मलेशियाई समाचार एजेंसी, बरनामा के अनुसार, मलेशिया के गृह मंत्री दातुक सेरी सैफुद्दीन नस्युशन इस्माइल ने इस घटना को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा- ऐसा माना जाता है कि लड़का कंटेनर में घुसा था, फिर वहीं सो गया और यहां पहुंच गया.

बताया गया कि फहीम कंटेनर में हफ्ते भर भूखा-प्यास रहा. इससे वो काफी कमजोर हो गया था और उसे बुखार भी था. बाहर निकालने के बाद उसे जांच के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया.

पुलिस को शुरू में शक था कि ये मानव तस्करी का मामला हो सकता है लेकिन बांग्लादेशी अथॉरिटी से संपर्क करने के बाद सच्चाई सामने आ गई. हालांकि, ये कोई पहला मामला नहीं है. पिछले साल अक्टूबर में मलेशियाई पुलिस को कंटेनर से एक 15 वर्षीय लड़के का शव बरामद हुआ था.