RO NO.....12737/20

टीम इंडिया की सबसे बड़ी टेंशन खत्म, टी20 वर्ल्ड कप में वापसी को तैयार दो स्टार खिलाड़ी!

0
234

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस समय चोट से जूझ रही है। एशिया कप (Asia Cup) में टीम को सुपर-4 में पाकिस्तान और फिर श्रीलंका से हार मिली। इस हार की बड़ी वजह चोट के कारण प्रमुख खिलाड़ियों का नहीं खेलना भी था। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ग्रुप स्टेज के बाद चोटिल होकर बाहर हो गए। उससे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) चोट के कारण काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। दोनों ने जुलाई में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था।

RO NO.....12737/20

एनसीए में शुरू की गेंदबाजी
जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल ने बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में गेंदबाजी शुरू कर दी है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पूरी तरह फिट हैं। भारतीय टीम में शामिल किए जाने से पहले दोनों को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा और उन्हें देकर माना जा रहा है कि वो इसे पास कर लेंगे। बुमराह की पीठ में परेशानी थी। वहीं हर्षल की पसली में चोट लगी थी।

एक स्पिनर और एक पेसर की होगी छुट्टी
एशिया कप टीम में भारतीय टीम 3 तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान के साथ उतरी थी। आवेश के अनफिट होने के बाद दीपक चाहर टीम से जुड़े थे। वहीं स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल, आर अश्विन और रवि बिश्नोई थे। माना जा रहा है कि आवेश खान को वर्ल्ड कप टीम से बाहर किया जा सकता है। स्पिन गेंदबाजों में रवि बिश्नोई को बाहर किया जा सकता है लेकिन चयनकर्ता अंतिम फैसला टीम मैनेजमेंट से विचार करने के बाद लेंगे।

15 सितंबर को चयन समिति की मीटिंग
15 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप की टीम चुनने के लिए चयन समिति की बैठक होगी। रविंद्र जडेजा के घुटने की सर्जरी हुई है और माना जा रहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में अक्षर पटेल स्पिन ऑलराउंडर के रूप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं। वर्ल्ड कप की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर को होगी। फाइनल मुकाबला 13 नवंबर से खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here