ट्रंप की आज हो सकती है गिरफ्तारी, जानिए क्या है एडल्ट स्टार Stormy Daniels को करोड़ों रुपये देने का केस

0
215

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों चर्चा में हैं. उन्होंने हाल ही में दावा किया था कि उन्हें एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 130,000 डॉलर के भुगतान की जांच के आरोप में मंगलवार (आज) को गिरफ्तार किया जा सकता है. ट्रंप ने कहा था कि उन्हें मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के ऑफिस से गुप्त सूचना मिली है कि उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा, लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि आरोप क्या होंगे.

क्या है ट्रंप पर आरोप?

साल 2016 में एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने मीडिया के सामने आकर कहा था कि साल 2006 में डोनाल्ड ट्रम्प और उनके बीच में अफेयर था. इसकी भनक ट्रम्प की टीम को इसकी भनक लग गई और उनके वकील माइकल कोहेन ने स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रहने के लिए 1 लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था. डेनियल्स को पैसे का भुगतान करना अवैध नहीं था, बल्कि यह जिस माध्यम से किया गया था, वह अवैध था. ट्रंप के वकील कोहेन ने ये रकम गुपचुप तरीके से डेनियल्स को दी थी.

रिकॉर्ड को गलत तरीके से पेश किया!

डेनियल्स को किए गए इस पेमेंट को इस तरह से दिखाया गया था कि ट्रंप की एक कंपनी की ओर से ये भुगतान एक वकील को किया गया था. इस लेनदेन की जांच तब शुरू हुई जब ट्रंप अमेरिका के प्रेसिडेंट (साल 2017 से 2021) थे. अभियोजकों का कहना है कि ट्रंप ने अपने व्यावसायिक रिकॉर्ड को गलत तरीके से पेश किया था, जो कि अपराध है.

चुनाव कानूनों का भी किया उल्लंघन

अभियोजकों की ओऱ से कहा गया था कि ट्रंप ने डेनियल्स को भारी भरकम रकम का भुगतान इसलिए किया था ताकि वोटर्स को इस बात की भनक ना लग सके कि ट्रंप और डेनियल्स के बीच संबंध थे. यह अमेरिका में चुनाव कानूनों का उल्लंघन भी है. इसके साथ ही रिकॉर्ड में हेराफेरी करना, किसी अपराध को छुपाना भी एक गंभीर किस्म का अपराध है.

डेनियल्स ने लिया था ट्रंप के खिलाफ एक्शन

डेनियल्स ने ट्रंप के खिलाफ केस भी दर्ज कराया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक 41 साल की स्टॉर्मी डेनियल्स ने ट्रंप पर मुकदमा किया था. उनका मुकदमा बाद में रद्द हो गया था. अब कोर्ट ने कहा है कि मुकदमे के दौरान डेनियल्स के जो पैसे खर्च हुए वह ट्रंप को चुकाने होंगे. ट्रंप पर मुकदमा करने के बाद स्टॉर्मी डेनियल्स ने एक किताब भी लिखी थी. जिसमें उन्होंने ट्रंप के साथ अपने अफेयर के बारे में खुलकर लिखा था.