शख्स ने सगी बहन से रचा ली शादी, पैदा कर लिए दो बच्चे भी, 6 साल बाद सामने आया अजीबोगरीब सच !

0
193

शादी-ब्याह को लेकर दुनिया में हर जगह अलग-अलग रीति-रिवाज़ होते हैं. हालांकि एक चीज़ जो ज्यादातर जगहों पर वैसी की वैसी है, वो है पति-पत्नी के बीच खून का रिश्ता नहीं होना. हमारे देश में तो धर्म-जाति और गोत्र से लेकर बहुत सी अलग-अलग चीज़ें देखी जाती हैं, फिर दो लोगों की शादी होती है लेकिन बाकी जगहों पर कम से कम ये तो तय कर लिया जाता है कि पति-पत्नी के बीच सीधे तौर खून का कोई रिश्ता न हो. इसके पीछे कई वजहें होती हैं.

ये बात कोई दकियानूसी या फिर सिर्फ बनी-बनाई परंपरा नहीं है. मेडिकल साइंस भी इस बात को मानता है कि डीएनए और खून मैच होने वाले रिश्तों में शादी करने से आने वाली पीढ़ी में जेनेटिक डिफेक्ट का खतरा बना रहता है. एक शख्स के साथ धोखे से ही सही लेकिन ऐसा ही एक हादसा हो गया. उसे अपनी शादी के 6 साल बाद पता चला कि वो जिस लड़की के साथ अपना परिवार बसा चुका है, वो उसकी अपनी बहन है.

सगी बहन से कर ली शादी!
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक खुद शख्स ने ये बात सोशल मीडिया पर लोगों के साथ शेयर की है कि उसके साथ अजीबोगरीब घटना घट गई. इस शख्स को उसके जन्म के तुरंत बाद ही किसी और ने एडॉप्ट कर लिया था. ऐसे में उसे अपने बायलॉजिकल माता-पिता के बारे में कुछ भी नहीं पता था. बड़े होकर उसका अफेयर अपने ही शहर में एक लड़की के साथ हुआ और उन दोनों ने 2 साल की डेटिंग के बाद शादी कर ली. उनके दो बच्चे भी हो गए लेकिन पत्नी बच्चों के जन्म के बाद बीमार रहने लगी. इसी बीमारी के ट्रीटमेंट के दौरान शख्स के सामने ये राज़ खुला कि उसने जिस लड़की से शादी की है वो उसकी सगी बहन है.

कैसे सामने आया दहलाने वाला सच?
दरअसल पत्नी की किडनी में दिक्कत थी और उसे ट्रांसप्लांट की ज़रूरत थी. उसके परिवार के लोगों ने टेस्ट करवाए लेकिन कोई किडनी डोनेशन के लिए मैच नहीं हुआ. हालांकि जब पति ने टेस्ट कराया तो न सिर्फ वो मैच था बल्कि पॉजिटिविटी रेट इतना हाई था कि डॉक्टर भी हैरान रह गए. उन्होंने शख्स को बताया कि आमतौर पर माता-पिता के साथ बच्चों का मैच रेट 50 फीसदी होता है, लेकिन भाई-बहनों में ये रेट 100 फीसदी तक होता है. पति-पत्नी में ऐसा कभी नहीं होता, सिर्फ भाई-बहन ही इतने हाई रेट के साथ मैच हो सकते हैं. ये सुनकर शख्स दहल गया क्योंकि उसकी शादीशुदा ज़िंदगी को 6 साल हो चुके हैं और 2 बच्चों समेत उनका खुशहाल परिवार है.