Narendra Modi

12784/20 RO NO

रोहित-गिल करेंगे ओपनिंग, केएस भरत होंगे विकेटकीपर! जानिए फाइनल में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

0
164

जून से केनिंगटन के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया दूसरी बार टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मैच खेलेगी. हालांकि, पहली बार फाइनल मैच में उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. जानिए खिताबी मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग कैसी होगी.

रोहित-गिल करेंगे ओपनिंग

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे. गिल बेहद शानदार फॉर्म में हैं. हाल ही में आईपीएल 2023 में गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की है. वहीं इंग्लैंड की कंडीशंस में भी वह बड़ी पारी खेल सकते हैं.

अनुभव से लैस होगा मिडिल ऑर्डर

तीन नंबर पर चेतेश्वर पुजारा खेलते दिखेंगे. पुजारा लंबे वक्त से इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. ऐसे में उन्हें फाइनल में इसका फायदा मिलेगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अजिंक्य रहाणे की टीम इंडिया में वापसी हुई है. वह चार नंबर पर खेलते दिखेंगे. वहीं तीन नंबर पर किंग कोहली खेलेंगे. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि फाइनल मैच में टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर अनुभव से लैस रहने वाला है.

केएस भरत होंगे विकेटकीपर

 

कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में ईशान किशन को विकेटकीपिंग सौंपनी चाहिए. इसका कारण है कि पंत की तरह किशन भी आक्रामक क्रिकेट खेलने में विश्वास रखते हैं और टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. हालांकि, टीम केएस भरत के साथ जा सकती है, क्योंकि वह लंबे समय से टीम के साथ बने हुए हैं.

ऐसा होगा गेंदबाजी विभाग

फाइनल मैच में अश्विन और जडेजा की जोड़ी हमें एक्शन में दिख सकती है. इसका मुख्य कारण है कि जडेजा बल्लेबाज़ी में लगातार रन बना रहे हैं और छह नंबर पर खेल रहे हैं. इसके अलावा अश्विन भी बड़ी पारी खेलने में माहिर हैं. इसके तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज एक्शन में दिखेंगे.

फाइनल मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.