RO NO.....12737/20

शर्मनाक…रायपुर में ST- SC युवकों ने अपनी मांगों को लेकर किया नग्‍न विरोध प्रदर्शन

0
94

रायपुर। राजधानी रायपुर की सड़क पर आज कुछ युवकों ने बेहद शर्मनाक तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। करीब दर्जनभर युवक पूरी तरह नग्‍न अवस्‍था में विधानसभा घेराव करने जा रहे थे। मुख्‍य सड़क पर इस तरह के पद्रर्शन ने वहां से गुजरने वाले लोगों का सिर शर्म से झुका दिया। नग्‍न अवस्‍था में विधानसभा की ओर बढ़ रहे इन युवकों को रास्‍ते में मौजूद पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

RO NO.....12737/20

नग्‍न प्रदर्शन कर रहे युवक एससी-एसटी वर्ग के हैं। वे फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को तत्‍काल बर्खास्त करने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर करीब 267 लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं। तीन वर्ष पहले ही उन्‍हें बर्खास्‍त करने का आदेश जारी हो चुका है, लेकिन अब तक वे नौकरी में जमे हुए हैं। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि इससे पहले कई बार आंदोलन कर चुके हैं। आमरण अनशन तक कर चुके हैं, लेकिन सरकार फर्जी जाति प्रमाण पत्र वालों को नौकरी से बाहर नहीं कर रही है। ऐसे में विवश होकर नग्‍न प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

एक दिन पहले ही दी थी चेतावनी

बताया जा रहा है कि एससी-एसटी वर्ग के युवकों ने एक ही दिन पहले ही नग्‍न प्रदर्शन करते हुए विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी दे दी थी। इसके बाद से ही संगठन से जुड़े लोगों की धरपकड़ करती रही। रातभर में कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया इसके बावजूद दर्जनभर युवक नग्‍न प्रदर्शन करने निकल पड़े। अब पुलिस उन्‍हें भी पकड़ लिया है। पुलिस अफसरों ने बताया कि नग्‍न प्रदर्शन करने वाले युवकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।