RO NO.....12737/20

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, दिवंगत नेताओं को दी गई श्रद्धांजलि

0
108

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन मंगलवार को सदन के सदस्यों ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक विद्यारतन भसीन और अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री भानुप्रताप सिंह को श्रद्धांजलि दी।

RO NO.....12737/20

विधानसभा में भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को भी श्रद्धांजलि दी। चांडी का मंगलवार को निधन हो गया।

श्रद्धांजलि के तुरंत बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत ने भसीन और सिंह के निधन का उल्लेख किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, मंत्री मोहन मरकाम समेत अन्य सदस्यों ने दोनों नेताओं को श्रद्धांजलि दी और उनके योगदान को याद किया।

बघेल ने कहा कि भसीन का निधन दुर्ग जिले और पूरे राज्य के लिए अपूरणीय क्षति है।

उन्होंने कहा कि भसीन विनम्र और मृदुभाषी थे तथा उन्होंने कभी भी नेताओं के साथ भेदभाव नहीं किया, चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल के हों।

बघेल ने कहा कि गंभीर बीमारी से पीड़ित होने के बावजूद उन्होंने कभी लोगों को इसका एहसास नहीं होने दिया।

भिलाई के वैशाली नगर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे भसीन का लंबी बीमारी के बाद जून को रायपुर के एक अस्पताल में निधन हो गया था।

सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए बघेल ने तत्कालीन अविभाजित मध्य प्रदेश में मंत्री के रूप में उनके योगदान को भी याद किया।

विधानसभा सदस्यों ने दिवंगत नेताओं के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा और फिर अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा का चार दिवसीय मानसून सत्र 21 जुलाई को समाप्त होगा।