RO NO.....12737/20

मोहन भागवत कांग्रेस के बुलावे के बाद गए मंदिर, CM बघेल ने इस पर कही ये बड़ी बात

0
200

रायपुर । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ-RSS के प्रमुख मोहन भागवत ने रायपुर में कौशल्या मंदिर के दर्शन किए। उन्हें कांग्रेस की तरफ से सोमवार को नेताओं ने मंदिर दर्शन का आमंत्रण दिया था। यह पहली बार है कि RSS और भाजपा के किसी बड़े नेता ने चंदखुरी के कौशल्या माता मंदिर का दर्शन किया हो।

RO NO.....12737/20

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय समन्वय बैठक में रायपुर पहुंचे सरसंघचालक डॉ.मोहन भागवत मंगलवार दोपहर रायपुर के पास चंदखुरी स्थित माता कौशल्या के मंदिर पहुंचे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छह सितम्बर को एक बयान में संघ प्रमुख को चंदखुरी जाकर मंदिर दर्शन करने और गोठान देखने के लिए आमंत्रण दिया था। सोमवार को संघ के पदाधिकारी मनमोहन वैद्य ने प्रेस से बातचीत में कहा, उन्हें किसी ने लिखित में निमंत्रण तो दिया ही नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रायगढ़ दौरे के दौरान मन माेहन वैद्य के बयान पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कह दिया कि इसमें कौन सी बड़ी बात है। उन तक लिखित में आमंत्रण भी पहुंच जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर लिखा, हमने मोहन भागवत जी को कौशल्या माता मंदिर दर्शन के लिए आमंत्रित किया था। मुझे विश्वास है कि वहां पहुंचकर उन्हें शांति की अनुभूति हुई होगी। मंदिर का नया स्वरूप, माता कौशल्या की ममता, भांचा राम की शक्ति का उन्हें एहसास हुआ होगा। हम उन्हें गोठान भी देखने के लिए आमंत्रित करते हैं जिससे गौ माता की सेवा, उन्हें उत्पादकता से जोड़ना इत्यादि जान सकें। संस्कृत अनिवार्य विषय के साथ स्वामी आत्मानंद स्कूल योजना के अंतर्गत तैयार शानदार स्कूल भी देखेंगे तो शिक्षा, संस्कार और आधुनिकता को एक साथ जोड़ना भी सीख सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here