Narendra Modi

12784/20 RO NO

पोटाकेबिन में पढ़ने वाली 7 साल की छात्रा के साथ दुष्कर्म, मंत्री कवासी लखमा ने लिया संज्ञान

0
88

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक शर्मनाक घटना हुई है। यहां एक आवासीय स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है। घटना एर्राबोर की बतायी जा रही है। जानकारी के मुातबिक 7 वर्षीय आदिवासी छात्रा से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। परिजन के इस आरोप के बाद हड़कंप मच गया है। इधर परिजनों ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी और कलेक्टर आवासीय विद्यालय में पहुंचे। वहीं, मंत्री कवासी लखमा ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए है। एसपी ने जांच के लिए आठ सदस्यता टीम भी गठित की है। आश्रम अधीक्षक और स्टाफ पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि –

“इस मामले में जांच के आदेश दिये हैं। कलेक्टर-एसपी को निर्देश दिया है कि घटना में जो भी दोषी है, उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जायेगी। इस घटना में कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। शाम तक जरूर इस मामले में जो भी आरोपी है, वो पकड़ में आ जायेगा”

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला शासकीय कन्या आवासीय विद्यालय का है। सुकमा एसपी ने किरण चौहाण ने आठ सदस्यीय टीम गठित की है। टीम में कोंटा एडिशनल एसपी गौरव मंडल के नेतृत्व में पूरे मामले की जांच की जाएगी। कलेक्टर ने भी पूरे मामले को गंभीरता से लिया है। आश्रम की अधीक्षक और सहायक अधीक्षिका को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। मंत्री ने पूरे मामले पर कलेक्टर और एसपी से चर्चा कर इस मामले की जानकारी ली है। साथ ही इस मामले पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है।

पुलिस पता लगा रही है कि आरोपी कौन है और कैसे इस कृत्य को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। मंत्री लखमा ने मामले पर कहा कि इस घटना की निंदा करते है। कलेक्टर और एसपी को कड़े निर्देश दिए गए हैं। जल्द से जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। आरोपी के खिलाफ नियम के अनुसार कड़ी सजा दिलाई जाएगी।