Narendra Modi

12784/20 RO NO

रायपुर की महिला से हो गई 75 लाख की ठगी, तरीका जानकर हो जाएंगे हैरान

0
248

रायपुर। राजधानी के पुरानी बस्ती में हस्त रेखा देखने के नाम पर 75 लाख की ठगी कर ली गई है। ठगी की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 420, 120बी के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। पीड़िता का नाम रेखा साहू पति देवी प्रसाद साहू 52 वर्ष मलवाय तालाब पास पुरानी बस्ती की रहनी वाली है। जानकारी के मुताबिक, घटना पुरानी बस्ती नगर थाना क्षेत्र की है। पीड़िता रेखा साहू की शिकायत के मुताबिक, जून के महीने में महिला अपने परिवार के साथ उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर गई थी। इस दौरान यहां पर आरती और आसुतोष नाम के शख्स के उनकी मुलाकात हुई। आरती और आसुतोष ने झांसे में लेकर महिला को कहा कि वे लोग हस्त रेखा देखते है और उसके परिवार पर बुरा साया है। इस बात से डर कर महिला ने आरोपियों से इसका उपाये पूछा तो आसुताष व आरती ने रायपुर आकर इससे छुटकारा दिलाने की बात कही।

जून में दोनो आरोपी रायपुर पहुंचे और पूजा-पाठ कर सोना चांदी और नगदी को दोगुना करने का लालच दिया। झांसे में आकर पीड़िता रेखा साहू ने बलौदाबाजार कसडोल के रहने वाले अपने रिश्तेदारों से भी ज्वेलरी-नगदी समेत 42 लाख रूपए लाये। साथ ही अपने घर में रखे हुये कुल 75 लाख 50 हजार रूपए लेकर आरोपियों को दे दिये। आरती और आसुतोष ने नगदी रकम और ज्वेलरी को लाल कपड़े में लपेटा और रेखा साहू को आलमारी में रखने दिया और एक महिने बाद खोलने को कहा।
एक माह बीत जाने के बाद जब उस कपड़े को खोलकर देखा गया तो नगदी और ज्वेलरी गायब थी। इसके बाद महिला ने खुद को ठगा महसूस कर इसकी शिकायत पुरानी बस्ती थाने में दर्ज कराई। इस मामले में क्राइम ASP अभिषेक माहेश्वरी ने कहा कि पुरानी बस्ती पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ठग करने वाले आसुतोष और आरती की तलाश में कर रही है। जल्द ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर इसका खुलासा किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here