Narendra Modi

12784/20 RO NO

कर्नाटक में जनता ने भाजपा के सांप्रदायिक एजेंडे को नकारा- छत्तीसगढ़ कांग्रेस

0
173
Congress supporters celebrate the party's victory in the Karnataka state legislative assembly election in front of the Karnataka Pradesh Congress Committee (KPCC) office in Bengaluru on May 13, 2023. (Photo by Manjunath KIRAN / AFP)

रायपुर। कर्नाटक की जनता ने भाजपा के सांप्रदायिक एजेंडे को भी नकार दिया। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि केंद्र में कर्नाटका में दोनों जगह भाजपा की सरकार थी उसके बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित एक भी भाजपा नेता केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों के आधार पर जनता से वोट मांगने का साहस नहीं जुटा पायें। प्रधानमंत्री अपने 9 साल की उपलब्धियों का जिक्र तक चुनाव में नहीं कर पाये। प्रधानमंत्री जनता से बजरंग बली के नाम पर वोट मांग रहे थे, जनता ने भाजपा और प्रधानमंत्री के मुद्दों से भटकाने की राजनीति का विरोध किया और भाजपा के खिलाफ मतदान किया।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की जीत डबल इंजन का नारा लगाने वालों पर करारा चोट है। कर्नाटक की जनता वादा निभाने वाले और जनता की आवाज सुनने वाली सरकार चाहती है जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने जनता से किए 36 बिंदुओं के वादों में से 90 प्रतिशत वादों को पूरा किया है। उसके अलावा अनेक जनकल्याणकारी योजना बनाकर प्रदेश के हर वर्ग के साथ न्याय किया है और एक विश्वास अर्जित की है कर्नाटक की जनता भी ऐसी सरकार कर्नाटक में चाहती थी इसलिए कांग्रेस को चुनी है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कर्नाटक की जनता भाजपा के 40 प्रतिशत कमीशन खोर सरकार से त्रस्त थी जैसे छत्तीसगढ़ में 15 साल तक रमन भाजपा की भ्रष्ट और कमीशनखोर सरकार थी जिसे जनता ने उखाड़ फेंका, वैसे ही कर्नाटक में भी हुआ है। कर्नाटक में अब कांग्रेस की पारदर्शी सरकार बन रही है जो किसान, मजदूर, युवा, माता, बहनें, व्यापारियों और स्थानीय संस्कृति के लिए काम करती है, सभी वर्गों को न्याय देती है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भगवान बजरंग बली ने रामायण काल में राम भक्ति की नकली स्वांग रचने वाले कालनेमी का संहार किया था। कर्नाटका में भी बजरंग बली ने राम भक्ति का नकली चोंगा पहनने वाली भाजपा को बेनकाब कर दिया। यह जीत बजरंग बली के आर्शिवाद से कांग्रेस की जीत है।