बस्तर में वोटिंग से दो दिन पहले नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या

0
12

नारायणपुर: लोकसभा चुनाव पहले नक्सलियों ने बस्तर में एक बार फिर उत्पात मचाकर दहशत फैलाना शुरू कर दिया है. बीती रात नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में भाजपा नेता की हत्या कर दी है. हत्या के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. घटना के बाद इलाके में जगह जगह बैनर पोस्टर भी लगाया गया है.

नारायणपुर जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र के दण्डवन गांव का भाजपा नेता और गांव का उपसरपंच पंचम दास बीती रात अपने घर में मौजूद था. इसी दौरान रात करीब 11 बजे नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम उसके घर पहुंची. घर का दरवाजा तोड़कर घुसे नक्सली भाजपा नेता को उठाकर अपने साथ कुछ दूर सुनसान इलाके में ले गए और धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी. हत्या के बाद नक्सली शव को फेंककर चले गए. इस घटना की पुष्टि नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने की है. बस्तर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने पंचम दास को शक्तिकेंद्र सह संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी थी. क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप के लिए चुनाव प्रचार का काम कर रहा था. नक्सलियों ने 1 ग्रामीण की हत्या कर दी है. ग्रामीण का नाम पंचमदास है. जो दण्डवन गांव में उपसरपंच के पद पर था.

भाजपा नेता की हत्या कर शव फेंककर नक्सली फरार:

गांव में उपसरपंच और भाजपा नेता की हत्या के बाद इलाके में दशहत का माहौल हो गया है. इस घटना की जानकारी परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस को दी. सूचना मिलते ही सुबह पुलिस बल को घटना स्थल के लिये रवाना किया गया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेजा. जवानों ने इलाके में सर्चिंग अभियान शुरू किया.

बैनर में नक्सलियों ने पुलिस मुखबीर का लगाया आरोप:

हत्या के बाद नक्सलियों ने घटना स्थल के आसपास जगह जगह बैनर बांधे हैं. साथ ही कई पर्चे भी फेंके हैं. बैनर पर्चों में नक्सलियों ने भाजपा नेता पंचम दास पर जनविरोधी, भ्रष्टाचार और पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है.बैनर पोस्टर में चुनाव बहिष्कार के नारे भी लिखे हैं. इसके साथ ही कांग्रेस नेता अमित भद्र व सरपंच बिसेल नाग को मौत की सजा देने की बात पर्चों और बैनर में लिखी हैं. नक्सलियों ने बीते विधानसभा चुनाव के पहले सागर साहू और रतन दुबे की हत्या का भी जिक्र किया है. खदान में लगे ट्रक चालक व परिवहन संघ के लोगों को भी जान से मारने की धमकी दी है. हत्या की वारदात को नक्सलियों के पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने अंजाम दिया है.