एक्ट्रेस के साथ सरेआम हुई बदतमीजी, मुझे गलत तरीके से छुआ, फिर…

0
137

बॉलीवुड एक्ट्रेस शेफाली शाह शानदार अभिनय के दम पर अपनी अलग पहचान बनाती नजर आई हैं। एक्ट्रेस ने ‘जलसा’, ‘डार्लिंग्स’, ‘दिल्ली क्राइम’ और ‘ह्यूमन’ जैसे प्रोजेक्ट में बेहतरीन काम कर तारीफें बटोरी हैं। शेफाली, एक्टिंग के साथ-साथ सम-सामयिक मुद्दों पर भी बड़ी ही बेबाकी से अपनी राय रखती नजर आती हैं। इसी कड़ी मे एक्ट्रेस ने खुद के साथ हुए दुर्व्यवहार का एक किस्सा सुनाकर हर किसी को दंग कर दिया है।

शेफाली शाह ओटीटी स्पेस में सबसे मंझे हुए कलाकारों में से एक हैं। एक्ट्रेस हर तरीके के किरदार में ढलती हुई उसे पर्दे पर बखूबी निभाती नजर आती हैं। हाल ही में ‘जलसा’ एक्ट्रेस ने खुद के साथ हुए एक दुर्व्यवहार का किस्सा सुनाया। शेफाली ने यह किस्सा एक पॉडकास्ट में बताया जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया।

शेफाली ने पॉडकास्ट में मीरा नायर की ‘मानसून वेडिंग’ के बारे में बात की, जिसमें उन्होंने एक ऐसी महिला की भूमिका निभाई जिसका बचपन में यौन शोषण हुआ था। एक्ट्रेस ने पॉडकास्ट में बताया, ‘जैसा मैंने पहले भी कहा था, हर कोई इससे गुजरा है। मुझे याद है कि भीड़ भरे बाजार में घूमना और अनुचित तरीके से छुआ जाना और इसके बारे में बकवास महसूस करना। और, कभी कुछ नहीं कहा क्योंकि मैं यह नहीं कहूंगी कि यह गिल्टी था लेकिन यह सिर्फ … शर्मनाक है।’

पॉडकास्ट में जब मेजबान ने पूछा कि क्या आपको ऐसा महसूस हुआ कि आपने उसे आमंत्रित करने के लिए खुद से कुछ किया। इस पर शेफाली ने कहा, ‘हां। मैं आपसे सहमत हूं। बहुत से लोग सोचते हैं, क्या मैंने कुछ किया? आप दोषी महसूस करते हैं, शर्मनाक और खुद को ‘भूल जाओ’ कहकर समझाते हैं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि मैंने इस बारे में इतना सोचा है कि यह बोलने के लिए एक महत्वपूर्ण बातचीत है।’

बता दें कि शेफाली शाह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘रंगीला’ से की थी। इसके बाद 1998 में आई फिल्म ‘सत्या’ में उन्होंने अभिनय किया, जिसमें उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया साथ ही उन्होंने क्रिटिक्स की तरफ से फिल्म फेयर के बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी अपने नाम किया। वह अब तक कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी हैं। जिनमें से ‘गांधी माय फादर’, ‘दिल धड़कने दो’, ‘ब्रदर्स’, ‘द जंगल बुक’ और ‘कमांडो 2’ शामिल हैं।