केकेआर की टेबल में बड़ी छलांग, डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात को करारा झटका

0
148

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 की बात करें, तो अब तक 14 मुकाबले खेले जा चुके हैं. टी20 लीग के 16वें सीजन की बात करें, तो रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत दर्ज की. वहीं डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स को पहली हार मिली. प्वाइंट टेबल को देखें, तो संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम 4 अंक के साथ टाॅप पर काबिज है. उसने अब तक खेले 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं. 6 टीमों के एक समान 4-4 अंक हैं, लेकिन बेहतर रनरेट के कारण राजस्थान की टीम नंबर-1 पर बनी हुई है.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को अंतिम गेंद पर हराया. यह टीम की लगातार दूसरी जीत है. टीम के 3 मैच में 4 अंक हैं और वह प्वाइंट टेबल में बड़ी छलांग लगाते हुए नंबर-2 पर आ गई है. लखनऊ सुपर जायंसट्, गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के भी 3-3 मैच में 4-4 अंक हैं. लेकिन रनरेट के कारण लखनऊ तीसरे, गुजरात चाैथे, सीएसके 5वें और शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब की टीम छठे नंबर पर है.

2 टीमों को अब तक नहीं मिली है जीत
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक 2 में से एक तो सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 में से एक मैच जीते हैं. दोनों ही टीमों के 2-2 अंक हैं. आरसीबी टेबल में 7वें तो हैदराबाद की टीम 8वें नंबर पर है. मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स को अब तक एक भी जीत नहीं मिली है. मुंबई को 2 तो दिल्ली को 3 मैच में हार मिली है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई टेबल में 9वें तो दिल्ली की टीम सबसे निचले 10वें नंबर पर काबिज है.

धवन के 200 रन पूरे
पंजाब के कप्तान शिखर धवन आईपीएल 2023 में 200 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. ऑरेंज कैप उन्हीं के पास है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 99 रन की बेजोड़ पारी खेली. वे अब तक 3 पारियों में 225 की औसत से 225 रन बना चुके हैं. 2 अर्धशतक भी ठोका है. स्ट्राइक रेट 149 का है. चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ 3 पारियों में 189 रन के साथ दूसरे और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर 3 मैच में 158 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

पर्पल कैप की बात करें, तो यहां रोचक जंग हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मार्क वुड, राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और गुजरात टाइटंस के लेग स्पिनर राशिद खान तीनों ने 8-8 विकेट हैं. राशिद के पास पर्पल कैप है.