मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष, पार्टी कार्यालय के बाहर जश्न का माहौल

0
237

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए हुए चुनाव का परिणाम आ गया है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने प्रतिद्वंद्वी और तिरुअनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर को बड़े अंतर से हरा दिया है.

सचिन पायलट ने कहा…

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन सचिन पायलट ने मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत पर कहा कि, 90 प्रतिशत वोट खड़गे के पक्ष में पड़े हैं. सही मायनों में ये लोकतंत्र जी जीत है. वहीं, आने वाली समस्याओं का सामना हम मिलकर करेंगे.

खड़गे से मिलने उनके घर पहुंचे शशि थरूर

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में हार के बाद शशि थरूर अब मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पहुंचे हैं. इससे पहले उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि, मैं उम्मीद करता हूं खड़गे इस जिम्मेदारी को निभाने में सफल होंगे.

AICC मुख्यालय के बाहर जश्न

कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत के बाद दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय के बाहर से जश्न हो रहा है.

मैं चाहता हूं खड़गे… – शशि थरूर

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में मिली हार के बाद शशि थरूर ने कहा कि, पार्टी का अध्यक्ष बनना एक बड़े सम्मान वाली बात है साथ ही एक बड़ी जिम्मेदारी है. मैं चाहता हूं खड़गे को इसमें सफलता मिले. उन्होंने आगे कहा, एक हजार से अधिक सहयोगियों का समर्थन प्राप्त करना, और पूरे भारत में कांग्रेस के इतने शुभचिंतकों की आशाओं और आकांक्षाओं को आगे बढ़ाना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी.

खड़गे तय करेंगे मेरी क्या होगी भूमिका- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी में अपनी भूमिका पर बात करते हुए कहा, ‘मैं कांग्रेस अध्यक्ष की भूमिका पर टिप्पणी नहीं कर सकता. यह मल्लिकार्जुन खड़गे तय करेंगे कि मेरी भूमिका क्या रहेगी.’