लालू यादव का सिंगापुर में आज ऑपरेशन, किडनी डोनेट करने से पहले बेटी रोहिणी ने किया ये ट्वीट

0
223

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का सिंगापुर में आज किडनी ट्रांसप्लांट (Lalu Yadav Kidney Transplant) होना है. उनकी बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) किडनी दे रही हैं. रोहिणी आचार्य ही लगातार ट्वीट कर तस्वीरें भी शेयर कर रही हैं और एक तरह से पल-पल की जानकारी भी दे रही हैं. सोमवार को ऑपरेशन से पहले रोहिणी ने फिर ट्वीट किया.

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पहले रोहिणी का ऑपरेशन होगा. इस फोटो में देखा जा सकता है कि रोहिणी ऑपरेशन से पहले हॉस्पिटल के बेड पर लेटी हैं. उनके चेहरे पर हिम्मत और हौसला देखी जा सकती है. रोहिणी ने फोटो में विक्ट्री साइन V भी बनाया हुआ है.
लालू की सात बेटियों और दो बेटों में रोहिणी दूसरे नंबर की बेटी हैं. अस्पताल जाने से पहले रोहिणी ने अपनी भावना को व्यक्त करते हुए कहा है, ‘आम जनता के लिए लालू प्रसाद का स्वस्थ रहना जरूरी है. इसलिए, उन्होंने ऐसा साहसिक फैसला लिया. लालू यादव को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.’

पापा के रूप में ईश्वर को देखा है- रोहिणी
अस्पताल जाने से कुछ घंटे पहले रोहिणी ने लालू प्रसाद के लिए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. लालू की दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी ने लिखा है कि ईश्वर को उन्होंने नहीं देखा है, लेकिन ईश्वर के रूप में पापा को देखा है.

ट्रांसप्लांट के बाद 70 फीसदी काम करेंगी किडनी
प्राइमरी मेडिकल टेस्ट से रोहिणी पहले ही गुजर चुकी हैं. उनकी किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है. लालू की दोनों किडनी 28 प्रतिशत काम कर रही है. ट्रांसप्लांट के बाद ये लगभग 70 प्रतिशत काम करने लगेंगी. स्वास्थ्य के लिहाज से इतना काफी माना जाता है.

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सिंगापुर के लिए हुए रवाना
इस बीच, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव शनिवार रात सिंगापुर के लिए रवाना हो गए हैं. राबड़ी देवी और मीसा भारती पहले से ही सिंगापुर में हैं. सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू की किडनी ट्रांसप्लांट की जानी है. इसी अस्पताल में बीजेपी के पूर्व सांसद आरके सिन्हा, अमर सिंह और अभिनेता रजनीकांत की किडनी बदली गई थीं.

लालू यादव के लिए बिहार में पूजा-अर्चना
लालू यादव के लिए रविवार को पटना के दानापुर में विशेष पूजा-अर्चना की गई. सोमवार को होने वाले किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पूर्व बिहार सरकार में मंत्री आलोक मेहता, विधायक रीतलाल यादव, वरिष्ठ आरजेडी नेता रामपन्नी सिंह, मुखिया शिव कुमार यादव समेत कार्यकर्ताओं ने पूजा-अर्चना और रूद्राभिषेक किया.