Narendra Modi

12784/20 RO NO

IPL 2023 : आ गई मिनी ऑक्शन की तारीख, जानिए कब और कहां होगा

0
212

IPL 2023 Auction Date : टी20 विश्व कप 2022 के बीच ही आईपीएल की तैयारी भी तेजी के साथ जारी हैं। आईपीएल के ऑक्शन की तारीख का इंतजार लंबे समय से क्रिकेट फैंस कर रहे थे। अभी तक खबरें आ रही थीं कि 16 दिसंबर को ही मिनी ऑक्शन हो जाएगा। लेकिन अब पता चला है कि दिसंबर के पहले और दूसरे हफ्ते में ऑक्शन नहीं होगा। वहीं इससे पहले ऑक्शन के वेन्यू के तौर पर कई शहरों के नाम सामने आ रहे थे, यहां तक कि विदेश तक में ऑक्शन होने की बातें सामने आ रही थी, लेकिन अब वेन्यू भी बीसीसीआई ने डिसाइड कर लिया है।

बीसीसीआई ने तय की ऑक्शन की तारीख और वेन्यू 

आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाना है, जिसमें खिलाड़ियों की खरीदारी टीमें करेंगी। पिछले साल जब टीमों की संख्या आठ से बढ़कर दस हुई थी, तब मेगा ऑक्शन हुआ था और कुछ खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की परमीशन टीमों के पास थी। लेकिन इस बार टीमें अपने खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती हैं। अब पता चला है कि आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को आयोजित किया जाएगाऔर इसका वेन्यू कोच्चि होगा। यानी जो मिनी ऑक्शन भारत से बाहर होने की खबरें थी, लेकिन अब ये पक्का हो गया है कि मिनी ऑक्शन भारत में ही होगा। इससे पहले ही बात करें तो ऑक्शन अमूमन बेंगलुरु या फिर कोलकाता में होता आया है, ये पहली बार होगा कि ऑक्शन कोच्चि में होगा।

15 नवंबर तक सामने आ जाएगी रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट
इस बीच आपको पता ही होगा कि आईपीएल की सभी दस टीमों को अपने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 15 नवंबर तक बीसीसीआई को सौंपनी है। बताया जाता है कि लगभग सभी टीमों ने अपनी अपनी लिस्ट तैयार कर ली है और इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मैच 13 नवंबर को हो जाएगा और उसके बाद सभी बड़े खिलाड़ी जो आईपीएल में खेलते हैं, उन्हें भी ब्रेक मिल जाएगा। आईपीएल की कई टीमों के कप्तान इस वक्त टीम इंडिया की ओर से टी20 विश्व कप खेल रहे हैं। बताया जाता है कि टीम मैनेजमेंट रिलीज और रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट के बारे में एक बार कप्तान से बात करेंगी और वहां से हरी झंडी मिलते ही इसे बीसीसीआई को सौंप दिया जाएगा। माना जा रहा है कि 15 नवंबर की शाम को ही लिस्ट सामने आ जाएगी, ताकि फैंस को भी पता चल सके कि उनकी टीम ने किस खिलाड़ी को रिटेन किया है और किसे जाने दिया है। इस बीच अब ऑक्शन की तारीख में ज्यादा वक्त नहीं है, ऐसे में आईपीएल का रोमांच एक बार फिर से फैंस के सिर चढ़कर बोलने वाला है।