RO NO.....12737/20

इंस्टाग्राम फ्रेंड ने युवती को न्यूड वीडियो भेजने के लिए मनाया, फिर करने लगा…

0
153

सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर युवती के साथ अश्लीलता और वसूली करने का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. जालसाज ने इंस्टाग्राम के जरिये युवती से दोस्ती की और फिर उसे न्यूड चैट के लिए मनाया. इस दौरान उसने युवती की कई न्यूड क्लिप बना ली. कुछ दिन बाद आरोपी ने युवती से पैसे की डिमांड की. युवती ने एक बार तो सवा लाख रुपये आरोपी को दे दिये. बार-बार आरोपी के परेशान करने पर पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

RO NO.....12737/20

पुलिस ने शनिवार को कहा कि 25 वर्षीय एक व्यक्ति को इंस्टाग्राम पर एक महिला से दोस्ती करने और उसे वीडियो कॉल पर कपड़े उतारने के लिए मजबूर करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान इंदौर निवासी सन्नी चौहान उर्फ राघव चौहान के रूप में हुई है. आरोपी ने पीड़िता से 1.25 लाख रुपये की उगाही की और वीडियो क्लिप वायरल करने की धमकी देकर 70 हजार रुपये और मांग रहा था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 12 जनवरी को एक महिला ने साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई कि जुलाई 2022 में, वह इंस्टाग्राम पर राघव नाम के एक व्यक्ति के संपर्क में आई. बाद में, उन्होंने दोस्ती की और अपने व्हाट्सएप नंबरों का आदान-प्रदान किया. राघव समय के साथ उसका विश्वास जीतने के लिए उसे दोस्ताना तरीके से व्हाट्सएप पर नियमित रूप से संदेश भेजता था. बाद में, उन्होंने अंतरंगता विकसित की और वीडियो कॉल पर न्यूड हो गए. लेकिन जल्द ही आरोपी ने शिकायतकर्ता का सेमी न्यूड वीडियो बना लिया और उससे पैसे की मांग करने लगा.

 

डीसीपी ने कहा, “महिला डर गई और उसे 1.25 लाख रुपये का भुगतान किया. लेकिन आरोपी ने धमकी देकर फिर से पैसे मांगे कि वह उसकी क्लिप सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देगा.” आरोपी ने पीड़िता का सेमी न्यूड वीडियो उसके पति को भी भेजा और 70 हजार रुपये नहीं देने पर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी. 26 जनवरी को टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पता चला कि आरोपी करोल बाग इलाके में मौजूद है.

पुलिस की एक टीम ने तेजी से कार्रवाई करते हुए चौहान को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के कब्जे से शिकायतकर्ता का अर्धनग्न वीडियो वाला मोबाइल फोन और अपराध में इस्तेमाल किए गए तीन सिम कार्ड बरामद किए गए हैं.” पूछताछ में पुलिस ने पाया कि राघव ने इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप पर अकाउंट बनाए और बेतरतीब ढंग से महिलाओं को फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी. इसके बाद उन्होंने मोबाइल नंबरों का आदान-प्रदान किया और उनका विश्वास जीतने के लिए नियमित रूप से मैसेज भेजा करता था. बाद में, वह उन्हें लालच देता था और सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर पैसे ऐंठने के लिए पीड़ितों के अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करता था.