भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के खिलाफ एक्शन के मूड में BCCI, मिल सकती है इतनी बड़ी सजा

0
103

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को टाई छूटे तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के बाद खेल के सामान को नुकसान पहुंचाने और अंपायरों की आलोचना करने के लिए दो मैच का प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है जिसका मतलब होगा कि वह एशियाई खेलों के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगी. हरमनप्रीत हो नाहिदा अख्तर की गेंद पर पगबाधा आउट दिया गया था लेकिन उन्होंने दावा किया कि गेंद उनके बल्ले के निचले हिस्से में लगी है। पवेलियन लौटने से पहले उन्होंने अपना गुस्सा स्टंप पर निकाला था.
इसके बाद पुरस्कार वितरण समारोह में अंपायरों की आलोचना की और यहां तक कह दिया कि अंपायरों को दोनों टीमों के साथ ट्रॉफी समारोह में हिस्सा लेना चाहिए. उनके इस अशिष्ट व्यवहार के कारण बांग्लादेश की कप्तान निगार सुलताना अपनी टीम के साथ वहां से चली गई और उन्होंने भारतीय कप्तान को शिष्टाचार सीखने की सलाह दी.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( BCCI) के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, “उन पर खेल के सामान को नुकसान पहुंचाने और मैच अधिकारियों की आलोचना करने के आरोप लगाए गए हैं और अभी इस पर चर्चा चल रही है कि उनके खाते में तीन डिमैरिट अंक जोड़े जाए या चार”.

उन्होंने कहा, “यदि 24 महीने के अंदर चार डिमैरिट अंक मिलते हैं तो फिर खिलाड़ी को एक टेस्ट या दो सीमित ओवरों के मैच से बाहर रहना पड़ सकता है, इस मामले में उन्हें एशियाई खेलों के दो मैचों से बाहर रहना पड़ सकता है.”