मिशन 2047 के लिए दिन-रात एक करके काम कर रहा हूं’, बस्तर में PM मोदी के भाषण की खास बातें

0
18

बस्तर: देश में लगातार तीसरी बार लोकसभा चुनाव जीतने की तैयारी कर रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए खुद प्रधानमंत्री मोदी ने मोर्चा संभाला हैं. चुनाव प्रचार के लिए वह लगातार रैली और जनसभा कर रहे हैं. पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के बस्तर से प्रचार की शुरुआत की है. उन्होंने विजय संकल्प शंखनाद महारैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी गरीबों की चिंता नहीं की बस गरीबों से उनका हक छीना है, जबकि बीजेपी ने गरीबों को उनका हक दिया. मैं देश के हर गरीब के साथ खड़ा हूं.

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की बड़ी बातें-

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने गरीबों के लिए अनेकों योजनाएं बनाई, हमने गरीबों को उसका हक दिया है.

उन्होंने कहा मैंने ठाना है कि जब तक हर गरीब की चिंता दूर नहीं कर दूंगा, मैं चैन से नहीं बैठूंगा.

PM मोदी ने कहा दशकों बाद देश ने भारतीय जनता पार्टी की स्थिर और मजबूत सरकार देखी है, और आज उसी विश्वास से पूरा देश कह रहा है- ‘फिर एक बार मोदी सरकार.’

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी गरीब की चिंता नहीं की, उसकी परेशानियों को नहीं समझा.

उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने गरीब के लिए एक-एक करके योजनाएं बनाई, गरीब को उसका हक दिया. सरकार के इन प्रयासों का ही नतीजा है कि देश में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “…देश की गरीब जनता आज कह रही है “खर्च कम कराए, बचत बढ़ाए बार-बार, फिर एक बार मोदी सरकार…”

उन्होंने आगे कहा आजादी के बाद से कांग्रेस समझती थी कि उसे देश को लूटने का लाइसेंस मिला हुआ है. 2014 में सरकार में आने के बाद मोदी ने कांग्रेस की लूट का लाइसेंस ही कैंसिल कर दिया है.

बस्तर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा …मैं 2047 के लिए 24X7 काम कर रहा हूं. जिनको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी ने पूजा है.

मोदी आराम करने के लिए नहीं बल्कि काम करने के लिए पैदा हुआ है. मेरा लक्ष्य देश को विकसित बनाना है.