CG मौसम का बदला मिजाज, गर्मी से मिली राहत, 16 जुलाई से होगी भारी बारिश

0
124

छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों से बारिश रुकने की वजह से प्रदेश में उमस की लहर चल रही है। इस उमस की गर्मी से अब लोगों को काफी राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, 16 जुलाई से प्रदेश में भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं नारायणपुर, कांकेर, राजनांदगांव, बीजापुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी ओर से लगातार ठंडी हवा चल रही है। इस वजह से बादल बने हुए हैं। अगले 24 घंटे में बिलासपुर, कोंडागांव, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, दंतेवाड़ा, बस्तर में बारिश हो सकती है। आज गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, कोरिया, मुंगेली, कबीरधाम, बस्तर, दंतेवाड़ा सुकमा, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बीजापुर में बारिश की संभावना है।

 

प्रदेश में बीते दिन बुधवार को कई जिलों में सुबह से हल्की बारिश हुई। उसके बाद धूप रहा। इस वजह से लोग उमस से परेशान थे। मौसम विभाग के अनुसार मानसून देवरी का समुद्र तट पर बीकानेर ग्वालियर, सिद्धि, गया, बालूरघाट और उसके बाद उत्तर पूर्व की और अरुणाचल प्रदेश तक स्थित है एक ऊपरी हवा का चक्रवर्ती परिसंचरण उत्तर प्रदेश आंध्र प्रदेश पर स्थित है। प्रदेश में आज कई जगहों पर हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।