बिग ब्रेकिंग: मोहन मरकाम बन सकते हैं मंत्री, शपथ लेने की चर्चा

0
145

रायपुर। विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बड़े फेरबदल देखने को मिल रहा है। पार्टी ने पहले टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाया। तो वहीं अब बस्तर सांसद दीपक बैज को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बना दिया है। इस बीच खबर आ रही है कि पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। बताया जा रहा है कि वो कल 11.30 बजे पद और गोपनियता की शपथ लेंगे।

बता दें कि इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि देखते रहिए इंतजार करिए समय के साथ सब पता चल जाएगा। वहीं, सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने इस्तीफा दे दिया है और अब मोहन मरकाम को शिक्षा मंत्रालय का प्रभार दिया जा सकता है।

वहीं, दीपक बैज की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति को लेकर मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि संगठन में अलग अलग जिम्मेदारी मिल रही है। मोहन मरकाम के 2 कार्यकाल पूरे होने वाले थे, 50% युवाओं को मौका देने निर्णय हुआ था। दीपक बैज को अध्यक्ष बनाकर इसकी शुरुआत की गई।

बता दें कि कांग्रेस संगठन ने कल देर रात बदलाव करते हुए बस्तर सांसद दीपक बैज को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बना दिया था। वहीं, चुनाव से पहले ऐसे बदलाव को लेकर विपक्ष में बैठी भाजपा हमलावर हो गई है और लगातार कांग्रेस संगठन सहित सरकार पर निशाना साध रही है।