Narendra Modi

12822/ 18 RO NO

IPL के बाद अब वर्ल्ड कप और एशिया कप भी फ्री में देख सकेंगे फैन्स, जानिए कैसे?

0
147

हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 खत्म हुआ है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम चैम्पियन बनी थी. उसने फाइनल में गुजरात टाइटन्स को हराया था. इस आईपीएल सीजन को फैन्स ने मोबाइल पर जियो सिनेमा पर एकदम फ्री में देखा था.

मगर अब भारतीय टीम को सितंबर में एशिया कप और उसके बाद अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना है. इन दोनों ही टूर्नामेंट में फैन्स को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला भी देखने को मिलेगा.

भारत-पाकिस्तान के बीच होंगे महामुकाबले

इन दोनों टूर्नामेंट एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 3 से ज्यादा मैच हो सकते हैं. यह अपने आप में फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है. मगर इसके अलावा भी फैन्स के लिए एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, दोनों टूर्नामेंट एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप की ब्रॉडकास्टिंग का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास है.

मोबाइल पर दोनों टूर्नामेंट का लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी होट-स्टार पर होगा. जबसे जियो सिनेमा ने फ्री में क्रिकेट और फुटबॉल टूर्नामेंट दिखाना शुरू किया है, तब से डिज्नी होट-स्टार को बड़ा नुकसान हुआ है. ऐसे में डिज्नी होट-स्टार ने अब एक बड़ा ऐलान किया है, जिसने फैन्स को बड़ी खुशी दी है.

डिज्नी होट-स्टार पर भी फ्री में देख सकेंगे मैच

दरअसल, डिज्नी होट-स्टार ने दोनों टूर्नामेंट एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के मैचों को फ्री में दिखाने का ऐलान किया है. मगर यहां देखने वाली बड़ी बात ये है कि फैन्स यह दोनों ही टूर्नामेंट सिर्फ मोबाइल पर फ्री में देख सकेंगे. यानी जो भी फैन्स Disney+ Hotstar का उपयोग करते हैं, वे अब दोनों सीरीज के मैच मुफ्त में देख सकेंगे.

क्या कहा है डिज्नी प्लस होट-स्टार के हेड ने?

डिज्नी प्लस होट-स्टार के हेड साजिथ शिवनंदन ने कहा, ‘डिज्नी+ हॉटस्टार भारत में तेजी से विकसित हो रहे OTT प्लेट फॉर्म में सबसे आगे रहा है. दर्शकों के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए भी हमने कई इनोवेशन किए हैं. इससे दुनियाभर में फैन्स खुश भी हुए हैं.’

शिवनंदन ने कहा, ‘हमें विश्वास है कि एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को दर्शकों के लिए उपलब्ध कराने से हमें इको-सिस्टम को और भी ज्यादा डेवलप करने में मदद मिलेगी.’ बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच IPL 2023 फाइनल को मोबाइल पर 3.2 करोड़ से ज्यादा दर्शकों ने देखा था, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.