छत्तीसगढ़ के इस जिले में कुत्तों के खौफ से बच्चों में दहशत, युवती पर किया जानलेवा हमला

0
146

अंबिकापुर: आवारा कुत्तों का आतंक इन दिनों सरगुजा जिले के लखनपुर में देखने को मिल रहा है. फरवरी माह में ही लखनपुर में कुत्तों ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को काटकर जख्मी कर दिया है. लखनपुर क्षेत्र में कुत्तों के आतंक से लोग दहशत में हैं. कुछ गंभीर मामले भी देखने को मिले हैं, जहां लखनपुर के ग्रामीण इलाके में कुत्ते ने एक युवती पर हमला कर उसके हाथ का अंगूठा ही नोच लिया.

युवती की हालत गंभीर हो गई. युवती को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां युवती की हालत देखते हुए उसे अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भर्ती कराया गया है. लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला अपना इलाज कराने पहुंची जिसे कुत्ते ने काटकर जख्मी किया था. लखनपुर बीएमओ पीएस मार्को ने बताया कि 2 दिनों के अंदर ही कुत्तों के द्वारा काटे जाने के 6 मामले आ चुके हैं.

नहीं हो रही कोई कार्रवाई
लखनपुर वासियों ने भी बताया कि नगर में इन दिनों कुत्तों का आतंक बहुत ज्यादा हो गया है. नगर में कुत्तों द्वारा वाहन चालकों को दौड़ाकर काटने का प्रयास किया जा रहा है. लखनपुर नगर पंचायत ने अभी तक कुत्तों पर नियंत्रण के लिए कोई भी कार्रवाई नहीं की है.

12 मामले सामने आए
फरवरी माह में ही लखनपुर और पास के गांवों से अब तक कुत्तों के काटने के 12 मामले सामने आ चुके हैं. नगर में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ जाने से लोग अपने बच्चों को घरों से बाहर निकालने से डर रहे हैं. आवारा कुत्तों के कारण लोग दहशत में हैं.