छुट्टी के दिन बैठक लेने पहुंच गए दीपक बैज, जानिए क्या बड़ा करने जा रही है कांग्रेस

0
172

रायपुर। कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज रविवार की छुट्टी के दिन प्रदेश कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज कार्यालय में कर्मचारी रेस्ट के मूड में रहते हैं, लेकिन मैंने निवेदन किया कि हम कुछ बैठके लेंगे। मीडिया विभाग के अलावा आज हम महिला कांग्रेस, एनएसयूआई और प्रदेश के अलग-अलग पदाधिकारियों की बैठक ले रहे हैं । उनके दल किस तरह से चल रहे हैं, उसे कैसे गति देनी है इस पर बातचीत की जाएगी।
जब मीडिया कर्मियों ने पूछा कि आपके पास समय कम है इस पर बैज ने कहा- जितना समय है काम करने वाले के लिए इतना भी काफी है। मेरे पास 60 दिन है और हमें 90 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचना है। संगठन को हम लोगों को रिचार्ज करना है, कार्यकर्ताओं को बूस्ट करना है। हमारा संगठन जैसे ही सरकार बनी पिछले 5 सालों में अपना काम करता रहा है। बूथ लेवल से लेकर प्रदेश लेवल तक हमारा कांग्रेस संगठन मुस्तैद है। कार्यकर्ता तैयार हैं सिर्फ उनको इशारा करने की आवश्यकता है हम मैदान-ए-जंग के लिए तैयार हैं।

संगठन में बदलाव का किया इशारा
दीपक बैज ने कहा मेरी व्यक्तिगत कोई टीम नहीं है। कांग्रेस की टीम है मोहन मरकाम में अच्छी टीम बनाई है। थोड़े बहुत आंशिक संशोधन करने की बात रहेगी तो उसे करेंगे। आलाकमान को विश्वास में लेकर सीएम साहब को विश्वास में लेते हुए और तमाम हमारे वरिष्ठ नेताओं को भरोसे में लेकर काम करेंगे।

चेहरा होंगे CM बघेल
चुनाव में चेहरा कौन होगा पूछे जाने पर बैज ने कहा- हमारे पास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का चेहरा है, कांग्रेस में सभी स्टार चेहरे हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी 15 साल सरकार में रहने के बाद उनके पास चेहरा नहीं है । वो दिया लेकर खोज रहे हैं लेकिन चेहरा नहीं मिल रहा है। इसलिए मैं कह रहा हूं लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं हम तो कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री के चेहरे पर चुनाव लड़ें भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में क्योंकि हमारी सरकार ने बेहतर काम किया है इसलिए हम लोगों को जनता के बीच में जाने के लिए कहीं कोई दिक्कत नहीं है ।

आप खोज रही जमीन
दीपक बैज ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब में उनकी सरकार है। हिमाचल में कोशिश की दाल नहीं गली। सभी राज्यों में प्रयास कर रहे हैं क्योंकि वह मेरे ख्याल से राष्ट्रीय स्तर का पार्टी बनने का प्रयास कर रहे हैं।

क्या होगा बैज का लक्ष्य
दीपक बैज ने कहा पहला लक्ष्य हमारा है कि हम कार्यकर्ताओं को बूस्ट करेंगे और एक नई ऊर्जा के साथ काम करेंगे। हमारा लक्ष्य छत्तीसगढ़ में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाना है, मिशन हमारा 75 प्लस है।