छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत का फिर विवादित बयान, पीएम मोदी को बताया डिफॉल्टर

0
24

छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत इन दिनों अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था. जिसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जमकर सियासत हुई और आखिरकार महंत को अपने बचाव में बयान जारी करना पड़ा. सक्ती जिले के कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने पीएम मोदी को डिफॉल्टर बताया है.

पीएम मोदी को बताया डिफॉल्टर
दरअसल, सक्ती जिले में कार्यकर्ता सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने पीएम मोदी को डिफॉल्टर करार दिया और कहा कि नरेंद्र मोदी पिछले 10 साल से कोई भी गारंटी पूरी नहीं कर पाए हैं. चाहे लोगों को रोजगार देने की बात हो या लोगों को 15 लाख रुपये देने की बात हो. छत्तीसगढ़ की जनता उन्हें डिफॉल्टर मानती है. इसलिए हम डिफॉल्टर के बारे में बात नहीं करते.

छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष पर FIR
बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी पर हेट स्पीच के मामले में छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता चरणदास महंत पर FIR दर्ज की गई है. यह केस भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर दर्ज किया गया है. महंत ने पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल के नामांकन रैली में पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. भाजपा ने भी इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी.

चुनाव आयोग से मिले आदेश के बाद देर रात प्रशासनिक अधिकारियों ने राजनांदगांव कोतवाली थाने में चरण दासाहन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. कोतवाली थाने में मामले में धारा 506 के तहत केस दर्ज किया गया है. बता दें कि बीते दिनों राजनांदगांव में भूपेश बघेल की नामांकन रैली में महंत ने मंच से कहा था, ‘ऐसे व्यक्ति की तलाश है जो प्रधानमंत्री के सिर पर लाठी मार सकें.’

जांच के बाद होगी कार्रवाई
महंत की इस हेट स्पीच के खिलाफ भाजपा ने भी भारत निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी. बता दें कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में चरण दास महंत भी शामिल हैं. राजनांदगांव के नगर पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र नायक ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चरण दास महंत के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.