Narendra Modi

12784/20 RO NO

Sextortion का शिकार हुआ 10वीं का होनहार छात्र, जहर पीकर छत्तीसगढ़ के नाबालिक ने की खुदकुशी

0
178

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक नाबालिग छात्र की खुदकुशी का मामला सामने आया है. ऑनलाइन सेक्सटॉर्शन से परेशान होकर एक नाबालिग छात्र ने आत्महत्या कर ली. इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्मट के लिए भेज मामले की जांच शुरू की.

जानकारी के मुताबिक, नाबालिग को न्यूड वीडियो कॉल के जरिए ब्लैकमेल कर रुपयों की डिमांड की जा रही थी. पुलिस ने बताया कि ब्लैकमेलर ने मृतक छात्र का वीडियो उसके पिता भेज दिया था. इसकी वजह से वह काफी शर्मिंदा महसूस कर रहा था और डरा हुआ था.

इसके बाद उसने घर में रखा कीटनाशक पीकर खुदकुशी कर ली. 17 साल का छात्र 10वीं कक्षा का टॉपर था. उसने हल ही में 12वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी. जवान हो रहे बेटे की मौत से माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है.

एक न्यूड कॉल ने खत्म कर दी होनहार छात्र की जिंदगी

पुलिस ने बताया नाबालिग को 5 अप्रैल को न्यूड कॉल आई थी, जिसका वह शिकार हो गया. इसके से उसे ब्लैकमेल किया जाने लगा. ब्लैकमेलर ने उसे खाते में मोटी रकम जमा करने को कहा. साथ उसे धमकी दी गई थी कि अगर उसने रकम जमा नहीं की तो वीडियो को वायरल कर दिया जाएगा.

इसके बाद नाबालिग दहशत में आ गया और उसने किसी तरह से 2 हजार रुपये उसके अकाउंट में डाले. फिर 11 सौ रुपये फोन-पे के जरिए दिए. इसके बाद भी आरोपी उसे लगातार परेशान कर रुपयों की डिमांड करने लगे. फिर आरोपियों ने मृतक छात्र के पिता को वीडियो भेज दिया.

पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच में जुटी

इस मामले पर सीएसपी अभिनव उपाध्याय का कहना है कि कुछ दिन पहले एक छात्र के आत्महत्या का मामला सामने आया है. मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसके अलावा आम लोगों को साइबर क्राइम को लेकर जागरूक किया जा रहा है. लोग डर की वजह से इस क्राइम का ज्यादा शिकार हो रहे हैं.