RO NO.....12737/20

G-20 में छत्तीसगढ़ : कांग्रेस बोली रमन राज में नक्सलियों की वजह से बदनाम था प्रदेश, अब भूपेश सरकार में मिली अंर्तराष्ट्रीय पहचान

0
189

रायपुर । छत्तीसगढ़ में जी20 सम्मेलन किये जाने के निर्णय का कांग्रेस ने स्वागत किया है। प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के छत्तीसगढ़ माडल की कीर्ति है जो अब देश से निकलकर विदेशो तक फैल रहा है।भारत सरकार भी छत्तीसगढ़ मॉडल को दुनिया के सामने रख रहा है।  किसी भी देश में जब कोई अंर्तराष्ट्रीय सम्मेलन या बैठक होती है। उसी स्थान का चयन किया जाता है जो उस देश में सर्वोत्तम हो ताकि मेजबान देश की अंर्तराष्ट्रीय छवि और निखरे। केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी ने भी यह मान लिया छत्तीसगढ़ सरकार के काम पूरे प्रदेश के सर्वोत्तम है तथा छत्तीसगढ़ सरकार की योजनायें देश की अन्य राज्यों से बेहतर है। अतः यहां पर अंर्तराष्ट्रीय जी20 समूह की बैठक होगी तो देश भारत का नाम दुनिया में और बढ़ेगा। यह सभी छत्तीसगढ़ वासियों के लिये गर्व का विषय है।

RO NO.....12737/20

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा छत्तीसगढ़ देश का अकेला राज्य है जहां किसानों को उनकी उपज की पूरी कीमत मिल रही है। छत्तीसगढ़ ही देश का ऐसा राज्य है जहां 65 से अधिक वनोपजो की सरकार खरीदी करती है तथा उनका वैल्यू एडीशन करती है। छत्तीसगढ़ देश का ऐसा राज्य है जहां गोबर से भी लोगो की आमदनी का जरिया सरकार ने बताया है।छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है जहाँ स्वामी आत्मानन्द स्कूलों में बच्चों को मुफ्त अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा मिलती है ।छत्तीसगढ़ में लोगो के मुफ्त इलाज के लिए 20 लाख तक कि सरकारी सुविधा मिलती है। छत्तीसगढ़ देश का ऐसा राज्य है जो 44 फीसदी वनों से घिरा है ।राज्य में दुनिया की सबसे पुरानी आदिम सभ्यता सजीव है । ऐसे राज्य को दुनिया के सामने रखने पर स्वाभाविक है सारा देश गर्वान्वित होगा।

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पिछले 4 साल में छत्तीसगढ़ में इतना परिवर्तन हो गया कि जिस छत्तीसगढ़ में देश के दूसरे प्रांतो के लोग इसलिये आने से हिचलते थे कि यहां नक्सल आतंक है उसी छत्तीसगढ़ में आज अंर्तराष्ट्रीय बैठक होने जा रही है। रमन राज के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री स्व अजीत जोगी के कैलिपर्स का नाप लेने न्यूजीलैंड के इंजीनियर छत्तीसगढ़ नहीं आ रहे थे उन्हों ने उनका नाप दिल्ली में लिया था आज उसी छत्तीसगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा जी 20 की बैठक होने जा रहा यह भूपेश सरकार की बड़ी उपलब्धि है।