Narendra Modi

12784/20 RO NO

NEET गड़बड़ी पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस का प्रदर्शन, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा- करोड़ो का महाघोटाला

0
19

रायपुर: नीट परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर देश भर कांग्रेस का प्रदर्शन चल रहा है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस भी रायपुर में बड़ा प्रदर्शन कर रही है. राजीव गांधी चौक पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, पूर्व सांसद और विधायक और पूर्व विधायक पहुंचे हुए हैं.

भूपेश बघेल ने नीट परीक्षा को बताया महाघोटाला

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने नीट परीक्षा को महाघोटाला बताया. बघेल ने कहा- “नीट, यूजीसी नेट में पेपर लीक कर लाखों परीक्षार्थियों का भविष्य अंधकारमय हो गया है. जो योग्य नहीं है वो पैसों के दम पर सिलेक्ट हुए हैं. ये सिर्फ पेपर लीक नहीं है, बल्कि महाघोटाला है. इसमें जिस तरह से नंबर दिए गए हैं उसमें गड़बड़ी है.”

बघेल ने आगे कहा-” हरियाणा में परीक्षार्थियों को आधा घंटा लेट हुआ तो बोनस अंक दिया गया. बिहार में कोटा के छात्र को बुलाकर एग्जाम दिला गया. जिन्होंने पेपर कंडक्ट किया उसका मालिक विदेश फरार हो गया. मई में नीट पेपर पर एफआईआर दर्ज करने के बाद भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री कहते हैं कि पेपर लीक नहीं हुआ है. लेकिन आज उन्हें स्वीकार करना पड़ा है कि पेपर लीक हुआ है गड़बड़ी हुई है. इसलिए नीट का पेपर रद्द किया जाना चाहिए. मंत्री को बर्खास्त किया जाना चाहिए.”