केन्द्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, चुनाव से पहले सड़क पर उतरी कांग्रेस

0
167

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस आज राजभवन का घेराव कर रही हैं। कांग्रेस के इस प्रदर्शन में पार्टी के सभी सीनियर लीडर शामिल होंगे। केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का राज्य में इस साल पहला बड़ा प्रदर्शन हैं। राज्य में इसी साल विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा सरकार की अडानी के पक्ष में कोनी कैपिटलिज्म नीति के कारण देश का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि गहरे आर्थिक संकट के बीच बीजेपी की केन्द्र देश के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को अडानी समूह को बेच रही है। एसबीआई व एलआईसी जैसी सार्वजनिक संस्थाओं को अडानी समूह में निवेश करने को मजबूर कर रही है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के नीति के विरोध में कांग्रेस देशभर में आंदोलन कर रही है। छत्तीसगढ़ में भी कई बार आंदोलन किया गया है। 13 मार्च को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस बड़ा प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस राजभवन का घेराव कर अपना विरोध दर्ज कराएगी।

सीएम भूपेश भी होंगे शामिल
रायपुर के अंबेडकर चौक पर एक बड़ी सभा रखी गई है, जिसमें कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित पार्टी के तमाम बड़े नेता उपस्थित रहेंगे। सभा के बाद यह सभी नेता राजभवन के लिए कूच करेंगे और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण गरीब और मध्यम वर्ग के भारतीयों की करोड़ों की बचत जोखिम में है। जिसके खिलाफ देशभर में कांग्रेस पार्टी आंदोलन चलाया जा रही है।