RO NO.....12737/20

ODI वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा से छिन जाएगी कप्तानी? सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा इशारा

0
172

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और रोहित शर्मा को लेकर एक भविष्यवाणी की है। वह मानते हैं कि हार्दिक को इस साल वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की कमान सौंप दी जाएगी। हालांकि, उन्होंने कहा है कि इसके लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे मैच कप्तान के तौर पर जीतना होगा। नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले पहले वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे।

RO NO.....12737/20

हार्दिक को इस मुकाबले के लिए कार्यवाहक कप्तान नामित किया गया है। इस 29 साल के ऑलराउंडर ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन में पहली बार खेल रही गुजरात टायटंस की कप्तानी की थी और टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था। वह टी20 इंटरनेशनल में पहले से ही भारतीय टीम की अगुआई कर रहे हैं।

टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी का रिकॉर्ड

• मैच 11
• जीते 8
• हारे 2
• टाई 1

फिर मुहर लग जाएगी
गावस्कर ने एक शो में कहा, ‘मैं टी20 फॉर्मेट में गुजरात टायटंस और फिर भारत के लिए उनकी कप्तानी से बहुत प्रभावित हूं। मेरा मानना है कि अगर वह मुंबई में पहला मैच जीत जाते हैं, तो 2023 में वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद आप भारत के कप्तान के लिए उनके नाम पर मुहर लगा सकते हैं।’ गावस्कर ने कहा कि मिडल ऑर्डर में हार्दिक की मौजूदगी भारत के लिए काफी अहम है।

उन्होंने कहा, ‘वह मिडल ऑर्डर में ‘इंपैक्ट (प्रभाव छोड़ने वाला) और गेम चेंजर (मैच का रुख तय करने वाला)’ खिलाड़ी हो सकते हैं। यहां तक कि गुजरात टीम के लिए भी वह यह जरूरत के मुताबिक ऊपर के क्रम में बैटिंग के लिए आते थे।’ इस पूर्व दिग्गज ओपनर ने कहा, ‘वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं। आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हैं। वह दूसरे खिलाड़ियों को कुछ ऐसा करने के लिए नहीं कहेंगे जो वह स्वयं करना चाहते हैं। वह इस टीम के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण हैं।’ गावस्कर ने कहा कि हार्दिक की कप्तानी शैली भी उन्हें दूसरे खिलाड़ियों के बीच पसंदीदा बनाती है।