Narendra Modi

12784/20 RO NO

BCCI ने इशारे से किया साफ, कौन होगा अगला टेस्ट कप्तान, रोहित शर्मा कितने दिन तक करेंगे कप्तानी?

0
145

टीम इंडिया को लगातार दूसरी बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार मिली. पिछली बार विराट कोहली और इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम हार गई. हार के बाद से ही टेस्ट कप्तान को लेकर बहस छिड़ी हुई है. खबर सामने आई की वेस्टइंडीज दौरा रोहित शर्मा के लिए अहम साबित हो सकता है. दौरे के लिए टीम सलेक्शन हो चुका है और इसमें अगले कप्तान के संकेत छिपे हुए हैं.

बीसीसीआई ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम की घोषणा की. 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम को लेकर कुछ ऐसे फैसले लिए गए जिसकी उम्मीद लगाई जा रही थी. एक फैसला ऐसा भी था जिसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था. चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर रखा गया और इसकी भनक थी लेकिन अजिंक्य रहाणे को उप कप्तान बनाया जाना हैरान कर गया.

चयनकर्ताओँ ने टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे को इंडियन प्रीमियर लीग के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम में वापसी का मौका दिया. महज 1 मुकाबले के बाद ही उनको दोबारा से कप्तान बना दिया गया. बीसीसीआई द्वारा इतना ज्यादा भरोसा इस खिलाड़ी पर जताया जाना एक ही तरफ इशारा कर रहा है.

बीसीसीआई अब रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी के भार से मुक्त करना चहती है. टी20 में पहले ही ज्यादातर मुकाबलों में हार्दिक पंड्या कप्तानी करते हैं. अब टेस्ट मैच में भी उनको कप्तानी से छुट्टी दी जा सकती है. वेस्टइंडीज दौरे के बाद हो सकता है कि अजिंक्य रहाणे को यह जिम्मेदारी दे दी जाए.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप पर ज्यादा ध्यान देने के लिए हो सकता है बीसीसीआई यह फैसला ले कि रोहित शर्मा दोनों ही फॉर्मेट की कप्तानी से मुक्त रहेंगे. हार्दिक पंड्या टी20 की कप्तानी संभाल ही रहे हैं, अजिंक्य रहाणे को टेस्ट कप्तान बना दिया जाए. अचानक से टीम में वापसी का मौका देना और फिर उप कप्तान बनाना कोई संयोग नहीं है.