Narendra Modi

12784/20 RO NO

अमित शाह के दौरे को लेकर उच्च स्तरीय बैठक, 22 जून को छत्तीसगढ़ आ रहे shah

0
175

दुर्ग: इसी महीने के 22 जून को देश के गृहमंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा प्रस्तावित है। वे यहाँ स्टील सिटी भिलाई में सभा को सम्बोधित करेंगे और भाजपा कार्यकर्ताओं से भी भेंट करेंगे। चुनावी साल होने की वजह से अमित शाह का यह दौरा और भी अहम माना जा रहा है। लम्बे समय से किसी बड़े भाजपा नेता ने प्रदेश का दौरा नहीं किया है। पिछली बार अमित शाह ने इसी साल के जनवरी में कोरबा में आम सभा को सम्बोधित किया था। लिहाजा अमित शाह के इस पूरे प्रवास कार्यक्रम को लेकर प्रदेश भर के भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। प्रदेशाध्यसक्ष अरुण साव की अगुवाई में जहाँ प्रदेश बीजेपी जी जान से जुटी है तो वही सुरक्षा और सुविधा के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन ने भी मोर्चा सम्हाल लिया है।

सुरक्षा के सम्बन्ध में सोमवार को दुर्ग संभाग के आईजी डॉ आनंद छाबड़ा ने जिले भर के पुलिस अधिकारियों की एक अहम बैठक ली और उनसे तैयारियों के बारे में विस्तार से चर्चा की। मीडिया से हुई बातचीत में पुलिस महानिरीक्षक डॉ आनंद छाबड़ा ने बताया कि शाह की सुरक्षा में एसपी, एएसपी, डीएसपी, टीआई और निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के अलावा स्थानीय पुलिस और अर्धसैनिक बलों के करीब 500 से ज्यादा जवानों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा के मद्देनजर वीवीआइपी और आम जनता के लिए होंगे अलग-अलग रास्तो का निर्धारण किया जाएगा।

डॉ छाबड़ा के मुताबिक दौरा कार्यक्रम से ठीक पहले रोड डायवर्ट कार्यक्रम जारी किया जाएगा। इसके साथ ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की जाएगी। आईजी दुर्ग ने बताया की 22 जून को गृहमंत्री अमित शाह दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में सभा को संबोधित करेंगे, लिहाजा सुरक्षा के मद्देनजर सभी तरह की तैयारी जल्द पूरी कर ली जाएगी।