छत्तीसगढ़ में आदिपुरुष फिल्म पर लगेगा बैन! मुख्यमंत्री ने कहा स्तरहिन है

0
199

रायपुर: फिल्म आदिपुरुष के रिलीज होते ही मचा बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जहां एक ओर नेपाल ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म पर बैन लगाने की मांग की गई है। वहीं, मध्यप्रदेश में भी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग हो रही है। लेकिन इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी आदिपुरुष को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आराध्य देव की छवि को बिगड़ने का काम किया जा रहा है। हनुमान, राम का चेहरा भक्ति से पूर्ण होता था। आज राम को युद्धक और हनुमान को एंग्री बर्ड जिस तरह दिखाया जा रहा है तो ये ही कहा जा सकता है कि फिल्म आदिपुरुष का संवाद, भाषा सब अमर्यादित, स्तरहीन है।

‘कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का’ डायलाग का जिक्र करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राजीव गांधी ने रामानंद सागर से रामायण बनवाई, इतना सुंदर बनाया, गलियां खाली हो जाति थी। जो थियेटर बंद करते थे, आग लगाते थे, आज सब मौन हैं। पहले ये लोग जो भाषा बोलते थे, वही शब्द हनुमान जी से बुलवाया जा रहा है।

बता दें कि आदिपुरुष फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद विवाद खड़ा हुआ था जिसमें राम, सीता, हनुमान और रावण के किरदार एवं लुक पर कई संगठनों ने एतराज जताया था।