Narendra Modi

12784/20 RO NO

81 चौके और 18 छक्के, सिर्फ 13 साल के बैटर ने बना दिए 500 रन, रच दिया इतिहास

0
176

नई दिल्ली. क्रिकेट जगत में एक अविश्वसनीय पारी सुर्खियों में आ रही है. यह कोई विराट कोहली या रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी की पारी नहीं है, बल्कि एक 13 साल के बैटर ने बल्ले से निकली है. महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज का नाम यश चावड़े है. यश ने महज 40-40 ओवर के ही मुकाबले में 508 रन की नाबाद पारी खेल दी है. युवा बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस जूनियर स्कूल टूर्नामेंट में यह कारनामा किया है. इन आंकड़ों को देखने के बाद कोई भी भरोसा नहीं कर रहा है.

सरस्वती स्कूल की तरफ से खेलते हुए यश ने एक अविश्विसनीय पारी को अंजाम दिया है. इस खिलाड़ी ने 508 रन बनाने के लिए महज 178 गेंद का सामना किया है. इस पारी में 18 छक्के और 81 चौके शामिल थे. इस पारी की बदौलत सरस्वती स्कूल की टीम ने 714 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी विरोधी टीम महज 5 ओवर में ही ऑलआउट हो गई. इंटर स्कूल लिमिटेड ओवर क्रिकेट में यश 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले श्रीलंका के चिरथ ने अंडर-15 मैच में 553 रन की पारी खेली थी. वर्ल्ड रिकॉर्ड में श्रीलंका के इस खिलाड़ी का नाम टॉप पर है.

स्केटिंग में है दिलचस्पी

युवा खिलाड़ी की दिलचस्पी स्केटिंग में अच्छी खासी थी. उन्होंने 10 साल की उम्र तक स्केटिंग की. स्टेट लेवल पर उन्होंने स्केटिंग में काफी मेहनत की जिसके बाद उनके नतीजे भी अच्छे रहे. लेकिन उनके पिता ने उनका आगे का करियर देखा और उन्हें क्रिकेट पर फोकस करने के लिए कहा. वहीं, अब उन्होंने इस पारी से साबित कर दिया कि वह क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं.