Narendra Modi

12784/20 RO NO

इंडियन आर्मी पर हमला, ग्रेनेड अटैक से लगी सेना के ट्रक में आग, 5 जवान हुए शहीद

0
180

जम्‍मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ ज‍िले में भारतीय सेना के जिस वाहन में आग लगने से पांच जवान शहीद हुए हैं। असल में उस वाहन पर आतंकी हमला हुआ था। सेना की तरफ से देर शाम घटना को लेकर अधिकारिक बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया कि सेना के वाहन पर आतंकी हमला हुआ था। सेना की तरफ से कहा गया है क‍ि बेर गली और पुंछ के बीच चल रहे सेना के वाहन पर भारी बारिश और कम व‍िज‍िब‍िल‍िटी का फायदा उठाते हुए अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की। ऐसी आशंका जताई गई है क‍ि आतंकवादियों की ओर से ग्रेनेड फेंकने के कारण वाहन में आग लग गई।

आतंकी संगठन PAFF ने ली हमले की ज‍िम्‍मेदारी
उधर, इस आतंकी हमले की ज‍िम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन पीपुल्स एंटी-फ़ासिस्ट फ्रंट पीएएफएफ (PAFF) ने ली है। पीएएफएफ पाकिस्तान बेस्ड आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का ही बदला हुआ रूप है। जो क‍ि पहले भी कई हमलों की जिम्मेदारी ले चुका है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार दोपहर तीन बजे के करीब पुंछ जिले के भाटादूरिया इलाके में सेना के एक वाहन को आग लग गई थी। इसमें पांच जवान शहीद हुए और एक घायल हुआ था। उसके बाद पूरे इलाके को घेर कर सर्च आपॅरेशन चलाया गया। घायल को इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया। सेना और पुलिस की टीमों की तरफ से पूरे इलाके को घेर कर सर्च अभियान चलाया गया। उसके बाद शाम को सेना की तरफ से बयान दिया गया है।

इसमें सेना के प्रवक्ता की तरफ से कहा गया कि सेना की आरआर का वाहन बिंबर गली से पुंछ की तरफ जा रहा था। तीन बजे के करीब इलाके में उस पर आतंकी हमला हुआ। तेज बारिश का फायदा उठाकर आतंकियों ने इस वाहन पर फायरिंग की। उसके बाद ग्रेनेड भी फेंके गए। इससे जवानों को संभालने का मौका नहीं मिला। इससे वाहन में आग लग गई और वाहन में मौजूद छह जवान चपेट में आ गए। इसमें पांच मौके पर ही शहीद हो गए। एक घायल को इलाज के लिए राजौरी के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।