RO NO.....12737/20

वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल आया सामने, इस तारीख को खेला जाएगा IND vs PAK मैच

0
135

वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में खेला जाना है. वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ गया है. BCCI ने ड्राफ्ट शेड्यूल ICC को सौंप दिया है, जो अपने फाइनल रूप में तब आएगा जब सभी सदस्य देश उस पर रजामंदी जता देंगे. जानकारी के मुताबिक, टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला कब खेला जाएगा ये भी साफ हो गया है.

RO NO.....12737/20

वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल आया सामने

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान 19 नवंबर को फाइनल भी होगा. टीम इंडिया अपने 9 मैच 9 अलग-अलग वेन्यू पर खेलेगी. वहीं, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 15 अक्टूबर को होगी. ये मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरी ओर पाकिस्तान के मुकाबले 5 वेन्यू पर कराए जाएंगे.

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल-

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु

जल्द किया जाएगा शेड्यूल का ऐलान

27 मई को बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा. हालांकि उन्होंने देरी के पीछे का कारण नहीं बताया. आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में कुल 10 टीमें होंगी. इसमें भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दक्षिण अफीक्रा की टीमें रैंकिग के हिसाब से विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. वहीं, जिम्बाब्वे में 18 जून से 9 जुलाई तक होने वाले क्वालीफायर इवेंट में 10 टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दो शेष स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगीं.