Narendra Modi

12784/20 RO NO

CGPSC में किन सरकारी अधिकारी और कांग्रेस नेताओं के बच्चे-दामाद सिलेक्ट हुए, देखें लिस्ट, CM बघेल ने इसपर कह दी बड़ी बात

0
304

रायपुर । छत्तीसगढ़ में PSC 2021 की परीक्षा में हुए चयन को लेकर बीजेपी सवाल खड़े कर रही है और रिजल्ट रद्द करने की मांग हो रही है। प्रदेश में अधिकारी चयन की इस बड़ी परीक्षा को लेकर उठे सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स में से किसी के ब्यूरोक्रेट्स और राजनीतिक परिवार का होना कोई अपराध नहीं है। पहले बीजेपी के समय में भी ब्यूरोक्रेट्स और राजनेताओं के बच्चों का सिलेक्शन हुआ है और मेरे पास पहले भी सिलेक्ट हुए लोगों के नाम हैं, लेकिन उसे उजागर करूंगा तो उन बच्चों का मन खराब होगा।

सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया में जो बातें उठायी जा रही है, वो दुर्भाग्यजनक है। अगर बीजेपी के पास तथ्य हैं तो उसे सामने लाये, चयन में कोई गड़बड़ी है तो जरूर दीजिए, इसकी जांच कराएंगे। बीजेपी प्रदेश का माहौल खराब कर रही है।

केवल आरोप लगाने से आपका कद बड़ा नहीं होगा। बीजेपी नेताओं के बच्चों को अगर विधानसभा या लोकसभा में टिकट दिया जाता है। तब कहा जाता है कि योग्यता के आधार पर दिया गया है, लेकिन जब अधिकारियों और नेताओं के बच्चों का पीएससी की परीक्षा में सिलेक्शन हो रहा है, तब सवाल उठाए जा रहे हैं। ये बीजेपी का दोहरा चरित्र है।

अब जानिए किनके नाम पर विवाद
CGPSC के रिजल्ट में टॉप 20 में जितने लोगों का नाम है, वे बड़े अधिकारियों, बिजनेसमैन या फिर कांग्रेसी नेताओं के रिश्तेदार हैं। पहले क्रम पर प्रज्ञा नायक है जिनके पिता तो शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं लेकिन इनके चाचा प्रकाश नायक पुलिस विभाग में डीएसपी रैंक के अधिकारी और राजनांदगांव में पदस्थ हैं। प्रज्ञा के भाई प्रखर नायक को भी टॉप टेन में जगह मिली है। दूसरे अंबर पर अनन्या अग्रवाल का नाम है जिसे एक बड़े कारोबारी परिवार का सदस्य होना बताया जा रहा है। इसके बाद शशांक गोयल और भूमिका कटिहार का नाम है। ये दोनों पति-पत्नी हैं जो कांग्रेस नेता सुधीर कटियार की बेटी और दामाद हैं। सातवें रैंक पर नितेश का नाम है। सूची में इनका सरनेम उजागर नहीं किया गया है। इसे पीएससी के चेयरमैन टामन सोनवानी का दत्तक पुत्र बताया गया है। वहीं राज्यपाल के सचिव अमृत खलखो की बेटी नेहा और बेटे निखिल दोनों ने एक साथ टॉप 20 में जगह बनाई है। ये नौवें और 12 नंबर पर हैं। 11वें नंबर पर साक्षी ध्रुव का नाम है जो आईपीएस के एल ध्रुव की बेटी है। ध्रुव अभी बस्तर में आईजी रैंक के अधिकारी हैं। 16वें नंबर पर स्वर्णिम शुक्ला का नाम है। ये बिलासपुर कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष, कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के बेटे हैं।