RO NO.....12737/20

मंदिर से टकराकर ट्रेनी प्लेन हुआ क्रैश, पायलट की मौत

0
155

रीवाः मध्य प्रदेश के रीवा में एक ट्रेनी प्लेन (Rewa Plane Crash) दुर्घटना का शिकार हुआ है। चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव में मंदिर के शिखर से टकरा कर प्लेन क्रैश हो गया। क्रैश के चलते विमान में मौजूद पायलट और ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां इलाज के दौरान पायलट की मौत हो गई।

RO NO.....12737/20

घने कोहरे के कारण यह दुर्घटना हुई है। रीवा के चोरहटा हवाई पट्टी के पास संचालित पाल्टन एवीएसएन एकेडमी संचालित हैं। जिसका प्लेन रात्रि 11:30 में करा मौसम धुंध कोहरे के चलते उमरी गांव में इंद्रभान सिंह के घर के पास एक आम के पेड़ की टकराने के बाद मंदिर के शिखर से टकराकर क्रैश हो गया। इस हादसे में दो पायलट गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इसमें ट्रेनिंग दे रहे सीनियर पायलट की उपचार के दौरान मौत हो गई जबकि प्रशिक्षु पायलट का संजय गांधी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी उदित मिश्रा, थाना प्रभारी चौराहा अनिमेष पांडे, समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता और गुढ थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर मौके पर पहुंचे। तब तक एकेडमी के कर्मचारियों द्वारा घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया था। स्थानीय लोगों के अनुसार अगर मंदिर के शिखर में प्लेन टकराकर नीचे नहीं गिरता तो घर में गिर जाने से हादसा और गंभीर हो सकता था।

रीवा हवाई पट्टी को हवाई अड्डे के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां पायलट प्रशिक्षण केंद्र में फाल्कन कंपनी प्रशिक्षुओं को ट्रेनिंग देती है। गुरुवार देर रात ऐसे ही ट्रेनिंग कार्यक्रम के दौरान प्लेन एक मंदिर के शिखर से जा टकराया और बड़ा हादसा हुआ।