Narendra Modi

12784/20 RO NO

रायपुर की शादियों में घुस रहे सूट-बूट वाले चोर

0
194

रायपुर में शादियों का सीजन, कुछ बदमाशों के लिए चोरियों का सीजन बन गया है। शहर में कुछ ऐसे गैंग एक्टिव हैं जाे मैरिज पैलेस के इवेंट में जाकर चोरियों को अंजाम दे रहे हैं। ये शादियों में मिले तोहफे, गहने, कैश पर हाथ साफ कर रहे हैं। हाल ही में शहर में ऐसा ही कांड हुआ है। मंदिर हसौद थाने की पुलिस इस कांड को अंजाम देने वाले गैंग को ढूंढ रही है।

बीते मंगलवार रायपुर के शिवानंद नगर खमतराई निवासी रियल स्टेट कारोबारी प्रशांत नाग के बेटे अनिश की शादी थी। समारोह सेरी-खेड़ी के सिब्बल फॉर्म में चल रहा था। काराेबारी के कई रिश्तेदार और करीबी इस कार्यक्रम में शामिल थे। इसी बीच यहां से जेवर और कैश से भरा बैग, कुछ तोहफे और शगुन लिफाफे चोरी कर लिए गए। काराेबारी के परिवार ने अब मंदिर हसौद थाने जाकर इस मामले की जानकारी दी है और कार्रवाई की मांग की है।

फोटो खिंचवा रहा था परिवार पीछे हो गया कांड
कार्यक्रम देर रात तक चला पूरा परिवार तस्वीरें खिंचवाने में मशगूल था। इसी बीच चोरों ने अपना काम कर दिया। पुलिस को कुछ फुटेज हाथ लगी है इसमें स्टेज में जब परिवार के लोग जमा थे तो पीछे कुछ लोग खड़े दिखे। घरवाले भी इन्हें पहचान नहीं सके। ये सब सूट-बूट में थे। माना जा रहा है कि मौका पाकर इन्होंने ही चोरी के कांड को अंजाम दिया।

पूरा परिवार शामिल था चोरी में
कारोबारी के रिसेप्शन में एक दो लोग नहीं बल्कि चोरों का पूरा गैंग आया था। इसमें कई महिलाएं, पुरुष बच्चे थे। मौका पाकर सभी ने अपनी-अपनी तरह से चोरी की। कोई रिश्तेदारों पर नजर रखे हुए था तो कोई बाहर जल्दी निकलने का बंदोबस्त कर रहा था। किसी ने मंच पर घर वालों को बात-चीत में उलझाया तो किसी ने बैग चुराकर दूसरे को दे दिया। इनमें महिलाओं ने बढ़िया साड़ी पहन रखी थी बच्चे और पुरुष सूट बूट में थे ताकि सभी पार्टी में आए मेहमान की तरह लगें।

पहले भी हो चुका है ऐसा ही कांड
पिछले साल रायपुर के सेरी खेड़ी के मैरिज पैलेस में मेहंदी की रस्म चल रही थी। किसी ने दुल्हन के जेवर ही चोरी कर लिए। पुलिस को शादियों में चोरी करने वाले एमपी के गिरोह पर शक हुआ। जांच के लिए एक टीम मध्यप्रदेश के राजगढ़ पहुंची। पुलिस पहले ही रायपुर में सीसीटीवी फुटेज के जरिए संदिग्ध लोगों का हुलिया पहचान चुकी थी। टीम ने एमपी में छापा मारा और रितिक नाम के बदमाश को पकड़ा गया था।

ऐसा ही कांड लाभांडी के कोर्टयार्ड मैरियट होटल में हो चुका है। यहां सूट बूट पहनकर आए मेहमान ने दुल्हन के जेवर पार कर दिए । यहां भी पुलिस को फुटेज में कुछ संदिग्ध मिले थे। बारात विशाखापटनम लौट गई थी, इसलिए चोरी का पता कई िदनों बाद चला था।

इस गैंग का काम ही आपकी शादियों में चोरी करना
इस गिरोह के सदस्य मूलतः जिला राजगढ़ (म.प्र.) के पचोर के निवासी होते है। गिरोह के सदस्य विवाह समारोह में अच्छे कपड़े पहनकर शामिल होते है । सभी चोर घरवालों सहित आसपास के लोगों पर लगातार नजर रखकर यह समझ जाते हैं कि गिफ्ट या गहने कहां हैं। फिर मौका देखकर सोने, चांदी के जेवरात, नगदी रकम और तोहफे लेकर फरार हो जाते हैं। यह गिरोह देश भर में घूम – घूम कर ऐसी चोरियां करता है। गिरोह के सभी चोर सूट-बूट में तैयार होकर कार्यक्रमों में जाते हैं ताकि किसी को शक ना हो।