पूरी तरह बदल जाएगा टीम इंडिया का T20 स्क्वॉड, हार्दिक की कप्तानी में ये खिलाड़ी जाएंगे वेस्टइंडीज!

0
154

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब वेस्टइंडीज दौरे के साथ टीम इंडिया एक नई शुरुआत करे। इस टूर पर टीम इंडिया को 5 टी20 मुकाबले भी खेलने हैं। खबरें यही हैं कि टीम की कमान हार्दिक पांड्या के पास रहेगी। ऐसे में कुछ युवा खिलाड़ियों को इस दौरे पर एक बार फिर से खेलते हुए देखा जा सकता है। हम इस रिपोर्ट में आपको टीम इंडिया के संभावित स्क्वॉड के बारे में बताने जा रहे हैं।

मैदान पर उतरेगी नई ओपनिंग जोड़ी
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में चार ओपनर्स को शामिल किया जा सकता है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को इस दौरे पर मौका दिया जा सकता है। इनमें से कोई दो खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर में कई स्टार खिलाड़ी
वहीं इस दौरे पर मिडिल ऑर्डर में भी कुछ शानदार खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। टीम में सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा और नेहल वढ़ेरा को चुना जा सकता है। वहीं इन खिलाड़ियों को कप्तान हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल का साथ मिलेगा। देखना खास रहेगा कि रवींद्र जडेजा को रेस्ट दिया जाता है या फिर शामिल किया जाएगा।

गेंदबाजी लाइन अप में इन्हें किया जाएगा शामिल
टीम में स्पिनर रवि बिश्नोई, और युजवेंद्र चहल के साथ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और आकाश मधवाल को शामिल किया जा सकता है। इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन आईपीएल में कमाल का रहा था।

संभावित भारतीय टी20 स्क्वॉड:
शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, जितेश शर्मा, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, आकाश मधवाल