5 करोड़ चुराए, बचने के लिए करवाई प्लास्टिक सर्जरी, 25 साल बाद पकड़ी गई महिला

0
183

एक महिला बैंककर्मी करीब 5 करोड़ रुपये की नकदी चोरी कर फरार हो गई. कोई पकड़ ना सके इसके लिए उसने अपने चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी करवा ली और दूसरे राज्य में जाकर रहने लगी. हालांकि, 25 साल बाद अब वह पकड़ी गई है. उसके खिलाफ भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी समेत कई केस दर्ज हैं. मामला चीन का है.

महिला का नाम चेन येल (Chen Yile) है. वह 1997 में Yueqing प्रांत स्थित China Construction Bank में क्लर्क के रूप में काम करते हुए गायब हो गई थी. गायब होने से पहले उसने ग्राहकों के खातों से 4 करोड़ 80 लाख रुपये चोरी कर लिए. फिर सारे पैसे लेकर वो दूसरे चीनी प्रांत में सेटेल हो गई. उस वक्त उसकी उम्र महज 26 साल थी.

इस दौरान प्लास्टिक सर्जरी करवाकर येल ने अपनी पहचान बदल ली. इतना ही नहीं, उसने वहां जाकर दूसरी शादी भी रचा ली और खुद का एक बिजनेस शुरू कर दिया. हालांकि, 25 साल बाद अब वो पकड़ी गई है. जांच अधिकारी वर्षों से उसकी तलाश में जुटे थे.

Chen Yile हुई गिरफ्तार
express.co.uk की रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी अधिकारियों ने 25 साल तक फरार रहने वाली येल पर भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है. साथ ही बिना तलाक के दूसरी शादी करने का केस भी दर्ज किया है.

बताया गया कि येल ने अपने ऊपर लगे सभी अपराधों को कबूल कर लिया और अपने किए के लिए माफी भी मांगी है. उसे हाल ही में कोर्ट में पेश किया गया. इस हफ्ते एक WeChat पोस्ट में पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने कहा कि 25 वर्षों से जांच टीम उसकी तलाश में थी. उन्होंने हमेशा येल को पकड़ने की कोशिश करना जारी रखा और कभी हार नहीं मानी.

पैसों को घर में छिपाया था

येल ने इतनी बड़ी रकम को छुपाने के लिए घर की इमारत का प्रयोग किया था. उसने करीब 2 करोड़ रुपये घर के चारों ओर विभिन्न स्थानों पर छिपा दिए थे, जिसमें एक टॉयलेट भी शामिल था. करीब डेढ़ करोड़ रुपये अपने भाई-बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया था. ये सब करने के तीन दिन बाद उसने पूरी बात अपने घरवालों को बताई.